दूतावास के बाहर बम विस्फोट

Apr 13 2015 11:55 PM
दूतावास के बाहर बम विस्फोट
style="text-align: justify;">लीबिया/त्रिपोली : लीबिया में दूतावास के बाहर आतंकवादियों द्वारा बम विस्फोट करने की खबर सामने आई है, यह बम विस्फोट राजधानी त्रिपोली में मोरक्को के दूतावास के बाहर हुआ। यह धमाका त्रिपोली में दक्षिण कोरिया के दूतावास पर हुए गोलीबारी के कुछ घंटों बाद ही हुआ है। इस्लामिक स्टेट के समर्थन का दावा करने वाले आतंकवादियों ने ट्विटर पर इस हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकवादियों ने ट्विटर पर इस हमले की जिम्मेदारी ली लेकिन उनके दावे की अभी पुष्टि नहीं की जा सकी है। मोरक्को दूतावास के बाहर हुए इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर है लेकिन दूतावास के सामने बनी रिहाइशी इमारत को क्षति पहुंची है।

गौरतलब है कि दक्षिण कोरियाई दूतावास पर हुई गोलीबारी में दो स्थानीय सुरक्षा गार्डों की मौत हो गई थी जबकि एक घायल हो गया था। इससे कुछ घंटे पहले ही उस इमारत पर हमला हुआ था, जहां से दक्षिण कोरियाई मिशन काम कर रहा है, एक अधिकारी ने बताया कि बिन आशूर इलाके में स्थित मारेक्को दूतावास के गेट के नजदीक बम विस्फोट हुआ। बम एक बैग में रखा था। उन्होंने कहा कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है। अधिकारी ने कहा कि विस्फोट में वहां खडी कुछ कारों को नुकसान पहुंचा है।

वर्तमान में मोरक्को दूतावास लीबिया में सक्रिय नहीं है और यह स्पष्ट नहीं है कि विस्फोट के समय इमारत में कोई था या नहीं। आपको बता दे कि इससे कुछ घंटे पहले ही कल कार सवार बंदूकधारियों ने दक्षिण कोरिया के दूतावास परिसर पर गोलीबारी की, जिससे दो लीबियाई सुरक्षाकर्मी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। साइट खुफिया समूह के अनुसार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ट्विटर पर दावा किया कि दक्षिण कोरियाई दूतावास पर उसके लोगों ने हमला किया है।