पाकिस्तान में बस में धमाका, 11 की मौत
पाकिस्तान में बस में धमाका, 11 की मौत
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण बम विस्फोट हुआ, जिसमें करीब 11 लोगों की मौत हो गई जबकि बड़े पैमाने पर लोग घायल हो गए। इस मामले में यह बात कही गई है कि विस्फोट रात के दौरान हुआ। विस्फोट के समय केंद्रीय क्वेटा में कार्य करने वाले श्रमिक शहर के बाहर से अपने घर लौट रहे थे। इन क्षेत्रों में इस्लामाबादी और अलगाववादी विद्रोही लोगों को अपना निशाना बनाते रहे। उल्लेखनीय है कि बलूचिस्तान राज्य के गृह सचिव अकबर हुसैन दुर्रानी द्वारा कहा गया है कि बस में हुए धमाके में मरने वालों की तादाद करीब 11 बताई जा रही है।

दूसरी ओर कहा जा रहा है कि लगभग 22 लोग इस दुर्घटना में घायल हो गए हैं। मामले में वरिष्ठ अधिकारी और शहर के मुख्य अस्पताल के चिकित्सक ने घायलों की तादाद बढ़ने की बात भी कही है। इस मामले में दुर्रानी ने यह भी कहा है कि उन्हें यह शक है कि बस में बम पीछे की ओर से रखा गया था। हालांकि इस बात की अभी जांच होनी है।

माना जा रहा है कि कोई आरोपी बम लेकर बस में चढ़ा था और इसके बाद ही उसमें धमाका हो गया। उल्लेखनीय है कि काफी समय से पाकिस्तान में भी आतंकवाद बढ़ गया है। पाकिस्तान में तालिबान समर्थित आतंकवाद बढ़ता जा रहा है। तालिबान पाकिस्तान पाकिस्तान के उस क्षेत्र में अधिक सक्रिय है जिसे तालिबान ने अधिकृत कर रखा है और यह विभिन्न क्षेत्रों में भी आतंक का जाल फैलाता रहता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -