ब्रसेल्स में हुआ बड़ा बम धमाका, 23 की मौत
ब्रसेल्स में हुआ बड़ा बम धमाका, 23 की मौत
Share:

ब्रसेल्स : बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में मंगलवार को हुए आतंकी हमले में 23 लोगों के मारे जाने की खबर है। स्थानीय समयानुसार, सुबह करीब 8.30 बजे ब्रसेल्स एयरपोर्ट पर दो धमाके हुए औऱ इसके कुछ ही मिनट बाद तीसरा धमाका मेट्रो स्टेशन पर हुआ। इसके बाद से मालविक मेट्रो स्टेशन पर अब तक तीन धमाके हो चुके है, जिसमें 10 लोगों की जानें जा चुकी है।

वहीं एयरपोर्ट पर हुए हमले में 13 लोगों के मारे जाने की खबर है। 35 के करीब लोग घायल भी हुए है। किसी भी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं है। हमले में जेट एयरवेज के दो क्रू मेंबर भी घायल हो गए। एयरपोर्ट को धमाके के बाद खाली करा दिया गया तो वहीं मेट्रो को पूरी तरह बंद कर दिया गया है।

अरबी भाषा में चिल्लाते हुए एक हमलावर ने एयरपोर्ट पर गोलियां भी चलाई। चश्मदीदों का कहना है कि वहां दो तेज धमाकों की आवाज आई और बिल्डिंग हिलने लगी। बाद में कई लोग वहां घायल पड़े हुए थे। एयरपोर्ट के डिपार्चर हॉल में भी एक धमाका हुआ, जहां बड़ी संख्या में यात्री मौजूद थे। यहां करीब 20 से अधिक लोग घायल हुए है।

बाद में मौके पर पहुंचे सुरक्षा कर्मियों ने बम बरामद किए। बता दें कि पेरिस अटैक का मास्टरमाइंड सालेह अब्दे सलाम को ब्रसेल्स से ही गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद से बेल्जियम सरकार ने नया साल मनाने से भी इंकार कर दिया था। कहा जा रहा है कि यह हमला उसकी गिरफ्तारी की कार्रवाई के तौर पर हो सकती है।

स्थानीय मीडिया में जारी हुए कई वीडियो में एयरपोर्ट पर लोग इधर-उधर भागते हुए दिख रहे है। ब्रसेल्स एयरपोर्ट ऑथरिटी ने ट्वीट कर लोगों से एरपोर्ट न आने की गुजारिश की। अमेरिकन एयरलाइंस के चेक इन डेस्क पर भी धमाका हुआ। यह बेल्जियम का मुख्य एयरपोर्ट है, जहां से नाटो की कई फ्लाइटें उड़ान भरती है।

बेल्जियम स्थित भारतीय राजदूत ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को बेल्जियम जाएंगे। वहां करीब 12 घंटे रुकने के बाद वो अमेरिका के लिए रवाना हो जाएंगे। इस धमाके से सुरक्षा एजेंसियां मोदी के दौरे को लेकर सकते में है। कहा जा रहा है कि यह दौरा रद्द भी हो सकता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -