ऐसे दिखते थे आपके फेवरेट स्टार्स बचपन में
ऐसे दिखते थे आपके फेवरेट स्टार्स बचपन में
Share:

क्या आप जानते है कि कई कलाकार जो आज काफी फेमस हैं, उन्होंने अपना करियर बाल कलाकार के रूप में शुरू किया था ? नहीं न, तो आइये डालें एक नज़र -

आमिर खान : अपने चाचा नासिर हुसैन की फिल्म 'यादों की बारात' (1973) में आमिर खान एक बाल कलाकार की भूमिका में नज़र आये थे. फिर 11 सालो बाद आमिर का करियर फिल्म 'होली' (1984) से शुरू हुआ.

श्रीदेवी : सन 1975 में प्रदर्शित फिल्म 'जूली' से श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा में बाल कलाकार के रूप में प्रवेश किया था. उनकी पहली फिल्म 'मूंदहु मुदिछु' थी, जो एक तमिल मूवी थी.

इमरान खान : इमरान खान ने अपने मामा आमिर खान की फिल्म 'क़यामत से क़यामत तक ' (1988) और 'जो जीता वही सिकंदर' (1992) में बाल कलाकार के रूप में काम किया था. दोनों ही फिल्मो  में उन्होंने आमिर खान के बचपन का रोल निभाया था.

संजय दत्त : संजय दत्त ने अपने पिता द्वारा बनाई गयी फिल्म 'रेशमा' और 'शेरा' (1972) से एक बाल कलाकार के रूप में अभिनय की शुरुआत की थी. इस फिल्म में वे एक कव्वाली गायक के रूप में दिखाई दिए थे. 1981 में फिल्म 'रॉकी' से अभिनेता के रूप में वे बॉलीवुड में आये.

कुणाल खेमू : कुणाल खेमू ने अपना करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट दूरदर्शन के शो 'गुल गुलशन गुलफाम' से शुरू कुया था. उन्होंने अपनी फिल्म करियर का डेब्यू महेश भट्ट की फिल्म 'सर' से किया था. कुणाल 'राजा हिंदुस्तानी', 'ज़ख़्म', 'हम हैं राही प्यार के ' आदि फिल्मों में भी बाल कलाकार के रूप में नज़र आ चुके हैं.

आलिया भट्ट : आलिया ने चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में वर्ष 1999 में प्रदर्शित फिल्म 'संघर्ष' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी. इसके बाद वर्ष 2012 में 'स्टूडेंट्स ऑफ़ द ईयर' में एक्ट्रेस के रूप में वो आयीं.

लड़की के सामने होशियारी दिखाने का अंजाम कभी-कभी ऐसा भी होता है

जापान का ये अनोखा स्विमिंग पूल आपको भी कर देगा हैरान

क्या कहते हैं लड़के और लड़की एक दूसरे के ड्रेसिंग सेंस के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -