बोको हराम ने मचाया नाईजीरिया में कोहराम

By Lav Gadkari
Dec 03 2017 05:58 PM
बोको हराम ने मचाया नाईजीरिया में कोहराम

बाउची। नाईजीरिया के पूर्वोत्तर क्षेत्र में बोर्नो राज्य के बीयू में आतंकी संगठन, बोको हराम के संदिग्ध आतंकियों के आत्मघाती बम विस्फोट में 13 लोग मारे गए। इस मामले में नेता अलीयू अदरीसा ने बताया कि मानवाधिकार के कार्यकर्ताओं द्वारा हादसा प्रभावित लोगों को भोजन वितरित करने के तहत विस्फोट हो गया। विस्फोट इतना भीषण था कि कई मील दूर तक इसकी ध्वनि सुनाई दी।

जिस क्षेत्र में भोजन का वितरण हो रहा था, वह पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया और वहां मौजूद लोगों में कई लोग गंभीर घायल हो गए। घटनास्थल के हालात ऐसे थे कि वहां क्षत-विक्षत शव यहां-वहां बिखरे हुए थे। घायलों को चिकित्सालय ले जाया गया था।

हालांकि हमले को लेकर जानकारी सामने आई है कि इसमें 13 लोग मारे गए जबकि 53 अन्य घायल हो गए हैं। जानकारी सामने आई है कि मूबी शहर में बोको हराम के आतंकवादियों ने एक मस्जिद में विस्फोट किया जिसमें 50 लोगों की मौत हो गयी थी। हाल के वर्षों का यह सबसे खतरनाक हमला था।

बोको हराम, आईएसआईएस समर्थित आतंकी संगठन है जो कि नाईजीरिया में सक्रिय है। यह संगठन घातक हथियारों से लैस रहता है और अपने चेहरे पर विशेष प्रकार का नकाब लगाकर रखता है। कुछ समय पूर्व नाइजीरिया की सेना से इस आतंकी संगठन का सामना हो चुका है।

मुस्लिम विरोधी ट्वीट पर ट्रंप का पैंतरा

आतंकवाद पूरी मानव जाति के लिए अपराध -सुषमा

राहुल गाँधी को नहीं है समझ

कश्मीर की बर्फीली वादियों में आग उगलती बंदूकें