बॉडी को डिटॉक्स करती है हल्दी
बॉडी को डिटॉक्स करती है हल्दी
Share:

शरीर को स्वस्थ रखने के लिए समय-समय पर उसे डिटॉक्स करना बहुत जरूरी होता है. बॉडी को डिटॉक्स करने से शरीर के अंदर मौजूद विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं. जिससे आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रहता है. बॉडी को डिटॉक्स करने से अनिद्रा, तनाव, मुंहासे, आलस, वजन बढ़ना, डिप्रेशन, पाचन बिगड़ना, दिमागी कमजोरी आदि समस्याएं नहीं होती है. आज हम आपको घर पर ही बॉडी को डिटॉक्स करने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1- अपनी बॉडी को डिटॉक्स करने के लिए आप एक कप पानी में थोड़ी सी हल्दी मिलाकर उबाल लें. जब ये पानी  ठंडा हो जाए तो इसमें थोड़ा सा शहद और नींबू का रस मिलाकर पियें. हफ्ते में 3 बार इसका सेवन करने से आपकी बॉडी डिटॉक्स हो जाती है. 

2- अगर आप अपनी बॉडी को डिटॉक्स करना चाहते हैं तो नियमित रूप से दिन में तीन बार नींबू की चाय का सेवन करें. नींबू में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है. जो लिवर में मौजूद विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालने में सहायक होता है. 

3- अपने खाने में नियमित रूप से धनिया और खीरे को शामिल करें. यह दोनों ही चीजें आपकी बॉडी को डिटॉक्स करने में सहायक होते हैं. 

4- अगर आप गर्मियों के मौसम में तरोज का  सेवन करने से आपके शरीर में पानी की कमी नहीं होती है और आपकी बॉडी डिटॉक्स भी हो जाती है.

5- लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीबायोटिक गुण मौजूद होते हैं. रोजाना इसका सेवन करने से आपका शरीर नेचुरल तरीके से डिटॉक्स हो जाता है.

 

फ़ूड प्वाइजनिंग की समस्या को दूर करता है लहसुन

सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं अजवायन के छोटे छोटे बीज

ज़्यादा खाना खाने से हो सकती है एसिडिटी की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -