भारतीय लड़ेगा अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव
भारतीय लड़ेगा अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव
Share:

वाॅशिंगटन : यदि परिस्थितियां पक्ष में रहीं तो जल्द ही विश्व की सबसे महत्वपूर्ण ईमारतों में से एक व्हाईट हाउस में एक भारतीय मूल के व्यक्ति के कदम पड़ेंगे। जी हां, भारतीय मूल के अमेरिकी नेता बाॅबी जिंदल इन दिनों अमेरिका में होने वाले राष्ट्रपति के निर्वाचन कार्य में लगे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा है कि रिपब्लिक प्रेसिडेंशियल नाॅमिनेशन के लिए कैंपेन लाॅंच कर रहे हैं। फिलहाल वे लुइसियाना के गवर्नर हैं। मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही बाॅबी जिंदल को रिपब्लिकन पार्टी की ओर से स्वयं को रिपब्लिक प्रेसिडेंशियल नाॅमिनेट कर सकते हैं। रिपब्लिकन पार्टी के नेता जिंदल द्वारा मामले को लेकर सबसे बड़ी चुनौती ईसाई वोटों को आकर्षित करना बताई जा रही है।

मामले में कहा गया है कि जिंदल को फ्लोरिडा के सीनेटर मार्को रूबियो, पूर्व फ्लोरिडा गवर्नर जेब बुश आदि का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल बाॅबी जिंदल का ओरिजनल नेम पीयूष जिंदल है। उन्होंने केवल 24 वर्ष की उम्र में ही हेल्थ सेके्रटरी का पद हासिल किया। इसके बाद वे अमेरिकी कांग्रेस में चुने गए और फिर राज्य के गवर्नर नियुक्त हुए।

हालांकि बाॅबी भी हिंदू से क्रिश्चिन धर्म में परिवर्तित हुए इसलिए उन्हें ईसाई वोट कबाड़ने में परेशानी नहीं होगी लेकिन अन्य प्रतिस्पर्धियों के मुकाबले उन्हें इसके लिए जुटना होगा। दरअसल धर्मांतरण के बाद ही उन्हें हिंदू धर्म के प्रति आस्था होने लगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -