महानदी में 50 यात्रियों से भरी नाव पलटी, 7 लोगों की मौत !
महानदी में 50 यात्रियों से भरी नाव पलटी, 7 लोगों की मौत !
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को महानदी में लगभग 50 यात्रियों को ले जा रही एक नाव के पलट जाने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई। इस बीच, खोज एवं बचाव अभियान शनिवार को भी जारी है, जिसमें कम से कम एक व्यक्ति का पता नहीं चल पाया है। शनिवार सुबह छह शव बरामद किए गए, शुक्रवार देर रात एक महिला के अवशेष मिलने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई। इससे पहले दिन में, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी चिंतामणि प्रधान ने बताया है कि दुर्घटना के बाद सात लोग लापता हैं।

नाव बरगढ़ जिले के बांधीपाली इलाके से यात्रियों को लेकर आ रही थी। यात्रा के बीच में, नाव को अशांत पानी का सामना करना पड़ा, जिससे वह झारसुगुड़ा में सारदा घाट के पास पलट गई। शुक्रवार देर रात पत्रकारों को संबोधित करते हुए, जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा कि ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ODRAF) झारसुगुड़ा जिला प्रशासन के साथ-साथ राज्य सरकार की सहायता से लापता लोगों के लिए खोज अभियान जारी रखे हुए है।

गोयल ने दुर्घटनास्थल पर संवाददाताओं से कहा, "हमें जानकारी मिली है कि खोज अभियान में शामिल होने के लिए स्कूबा गोताखोर भुवनेश्वर से आएंगे। अब तक, हमने लगभग 48 लोगों को बचाया है और उन्हें उनके गांवों में वापस भेजने के प्रयास जारी हैं।" उन्होंने कहा कि, "ODRAF के गोताखोर बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं, उनके पास रात की रोशनी के उपकरण हैं। वे एक और प्रयास करेंगे और उनके आते ही स्कूबा गोताखोरों की एक टीम शामिल हो जाएगी।"

इस बीच, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मृतकों के परिजनों के लिए 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। एक स्थानीय भाजपा नेता, सुरेश पुजारी ने आरोप लगाया, "नाव वैध लाइसेंस के बिना चल रही थी"। उन्होंने कहा, "संबंधित अधिकारियों द्वारा इसे फिटनेस प्रमाणपत्र नहीं दिया गया था और इस पर कोई लाइफगार्ड भी नहीं था।" उन्होंने यह भी दावा किया कि नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे और उसमें क्षमता से अधिक यात्री सवार थे। इस बीच, जिला अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी। 

'खून-खराबा तो क्या, किसी में पत्थर फेंकने की हिम्मत भी नहीं..', 370 हटाने के विरोध को लेकर विपक्ष पर बरसे अमित शाह

'जैसे अमेठी छोड़ा, वैसे ही वायनाड भी छोड़ेंगे', महाराष्ट्र से PM मोदी ने बोला राहुल गांधी पर हमला

बैंगलोर से 4 अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, चारों के फर्जी भारतीय दस्तावेज़ बरामद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -