एक ऐसा पत्थर जो अपना सेक्स भी बदल लेता है और बच्चे भी देता है
एक ऐसा पत्थर जो अपना सेक्स भी बदल लेता है और बच्चे भी देता है
Share:

पत्थर तो अपने कई तरह के देखे होंगे. कई बार ऐसे पत्थर भी होते हैं जिन्हें आपने कभी नहीं देखा होता है. आज हम उसी पत्थर के बारे में बताने जा रहे हैं. आपको केसा लगेगा अगर पत्थर के टुकड़े किये जायें तो उसमें खून भी निकलता है. इतना ही नहीं एक पत्थर ऐसा भी है जो बच्चे  भी देता है. ये सुनकर आप चौंक ही गए होंगे लेकिन आप मान जायेंगे जब हम आपको इस बारे में बतायेंगे. इसके लिए कहा जाता है कि ये पत्थर अपना सेक्स बदलकर बच्चें भी पैदा करने की ताकत रखता है. आज हम एक ऐसे पत्थर के बारे में आपको बताने जा रहें हैं.

आपको ये जानकर और भी हैरानी होगी कि इन पत्थरों से ना केवल खून निकलता है बल्कि इनका मांस भी महंगे दामों पर बिकता है. लोग इस पत्थर की तलाश समुद्र की गहराइयों में कर रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि दुनिया भर में ऐसे पत्थर से मिलने वाले मांस को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं. ये पत्थर दिखने में भी अजीब लगते हैं और हैं भी अनोखे जिन्हें आपने कहीं नहीं देखा होगा. 

दरअसल, चिली और पेरू के समुद्री तलों में इस तरह के पत्थर बड़ी तादात में पाए जाते हैं. इन पत्थरों को जैसे ही तोड़ा जाता है इनमें से खून बहने लगता है. इस पत्थर में न सिर्फ खून मौजूद होता है बल्कि मांस भी मौजूद होता है. ऊपर से यह पत्थर बहुत ही सख्त दिखाई देने वाला होता है. ये पत्थर अंदर से बेहद नरम होता है. इस पत्थर का मांस निकालने के लिए लोगों को तेज चाकू की जरुरत पड़ती है. वहीं इस पत्थर के मांस को लोग कच्चा खाना ही पसंद करते हैं. 

लेकिन असल में यह पत्थर एक प्रकार का समुद्री जीव ही है. जो सांस भी लेता है और खाना भी खाता है. साथ ही अपने सेक्स बदलने की क्षमता की वजह से बच्चे भी पैदा करता है. लेकिन ये जीव दिखता बिल्कुल पत्थर की तरह है. जिसकों देखने पर बिल्कुल भी नहीं लगता है कि ये पत्थर इतनी खूबियां भी रखता है.

बिना पुरुषों का है ये गांव, जहां महिलायें ऐसे करती हैं अपना गुज़ारा

Video : बाथरूम में शॉवर के मजे ले रहा था सांप फिर अचानक हुआ कुछ ऐसा

शादी के तुरंत बाद दूल्हा-दुल्हन का हुआ झगड़ा, एक-दूसरे पर फेंकने लगे बर्तन और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -