नेत्रदान को लेकर आयोजित हुई ब्लाईंड वाॅक
नेत्रदान को लेकर आयोजित हुई ब्लाईंड वाॅक
Share:

नई दिल्ली: विश्व दृष्टि दिवस पर आज बड़े पैमाने पर देशभर में विविध आयोजन हो रहे हैं। दरअसल कई लोगों ने इस दौरान नेत्र दान महादान का नारा दिया तो कहीं पर नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन भी हुआ। इसी दौरान जंतर मंतर पर बड़े पैमाने पर लोगों ने आंखों पर पट्टी बांधकर ब्लाईंड वाॅक में भागीदारी की। ऐसे में अंधता का अनुभव करने के लिए लोगों द्वारा मार्च किया गया। इस दौरान करीब 5000 नेत्र अंधता रखने वाले और 25000 सामान्य लोगों ने भाग लिया।

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने शपथ ली कि वे मरने के बाद अपनी आंखें दान करेंगे। दरअसल विश्व दृष्टि दिवस पर बड़े पैमाने पर लोगों ने जंतर - मंतर पर आयोजित कार्यक्रम में नेत्रदान का संकल्प लिया। कार्यक्रम में स्वामी अग्निवेश व सामाजिक सुरक्षा और न्याय राज्य मंत्री किशन पाल गुजर शामिल हुए। लोगों को नेत्रदान को लेकर जागरूक किया गया।

इस मामले में स्वामी अग्निवेश ने कहा कि कुछ लोगों का मानना है कि यदि वे इस जन्म में मरने के बाद अपनी आंखें दान कर देंगे तो अगले जन्म में वे अंधे पैदा होंगे यह एक भ्रांति है। इस भ्रांति को तोड़ देना चाहिए और नेत्रदान जरूर करना चाहिए। नेत्रदान को लेकरचेतनालय ने इस मुहीम को 5 विभिन्न देशों में 55 स्थानों पर संचालित किया। दरअसन नेत्रदान को लेकर लोगों को अधिक से अधिक जागृति जगाने के लिए कहा गया। लोगों को कहा गया कि इसके लिए अधिक से अधिक हेल्पलाईन केंद्र भी संचालित किए जाने की योजना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -