बैंकॉक में थाई कारखाने में हुआ विस्फोट, 20 लोगों की हुई मौत
बैंकॉक में थाई कारखाने में हुआ विस्फोट, 20 लोगों की हुई मौत
Share:

बैंकॉक: बैंकॉक के बाहरी इलाके में सोमवार तड़के एक फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और अस्पताल सहित 20 से अधिक घायल हो गए, जहां शुरू में हताहतों का इलाज किया गया था, जलने वाले रसायनों से जहरीले धुएं की आशंका और अतिरिक्त नोटों के जलने की संभावना जताई गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक समुत प्रकाश के बंग फली जिले में प्लास्टिक फोम बनाने वाली फैक्ट्री में तड़के करीब 3 बजे भारी विस्फोट हुआ और उसमें भीषण आग लग गई। ऐसा संदेह है कि विस्फोट संयंत्र में रखे करीब 20 टन रासायनिक पदार्थों के कारण हुआ होगा। विस्फोट को किलोमीटर तक सुना जा सकता था और पास के एक घर से निगरानी फुटेज ने तेज चमक और उछाल को पकड़ लिया, इसके बाद घर और अगले दरवाजे को शॉकवेव से नुकसान पहुंचा।

अग्निशामकों ने बड़े परिसर में दुर्गम क्षेत्रों में पानी डंप करने के लिए हेलीकॉप्टरों का इस्तेमाल किया। स्थानीय आपदा रोकथाम अधिकारी चैलित सुवन्नाकिटपोंग ने कहा कि मध्य सुबह तक मिंग दिह केमिकल फैक्ट्री में मुख्य आग पर काबू पा लिया गया था, लेकिन रासायनिक स्टाइरीन मोनोमर युक्त एक विशाल टैंक जलता रहा। आग पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है, लेकिन अधिकारियों ने अभी तक विस्फोट के कारणों और नुकसान की जांच नहीं की है।

किसान आंदोलन: 22 जुलाई से हर दिन होगा 'संसद' का घेराव... किसानों का नया एक्शन प्लान तैयार

लद्दाख में 16 दिन बाद दो लोगों की कोरोना से मौत, पिछले 24 घंटे में मिले 5 नए मरीज

उत्तराखंड में 13 जुलाई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -