फिर से हुआ iphone में ब्लास्ट

आज के समय में लोगो को सिर्फ यही बात समझ नही आ रही हैं की वो कोन सा स्मार्टफोन ख़रीदे जिससे वो सुरक्षित रह सके. क्योंकि आज कल स्मार्टफोन में ब्लास्ट होने की खबर आम होती जा रही हैं. फिर चाहे वो कितना भी महंगा मोबाईल क्यों न हो. और लगातार हो रहे हैं स्मार्टफोन में ब्लास्ट की वजह से लोगो का बड़ी कंपनियों के मोबाईल से विश्वास उठता जा रहा हैं क्योंकि ऐसे समय में कंपनी द्वारा किये गए वादे धरे के धरे रह जाते हैं.

मोबाईल में ब्लास्ट होने की ये खबर पिछले महीने कि आस्ट्रेलिया की हैं. यहाँ एक महिला का आईफोन 7 ब्लास्ट हो गया जिसकी वजह से उसका हाथ जल गया जिसकी खबर उसने फेसबुक के जरिये दी. आपको भी यकीन नही होगा की आईफोन 7 कैसे ब्लास्ट हो गया किन्तु ये सच बात हैं. ऑस्ट्रेलिया की रहने वाली  मेलनी टैन पैलेज़ ने फेसबुक पोस्ट में लिखा "कि मैंने हाल ही में एक आईफोन 7 ख़रीदा था. और उसे चार्ज करते वक़्त में गलती से उसपर हाथ रखकर सो गयी. कुछ देर बाद मुझे अपने हाथ में दर्द,जलन और चुभन महसूस हुई. जिस वजह से मेरी नींद खुल गयी."

मेलनी टैन पैलेज़ नें ये दावा किया हैं कि इसकी खबर उन्होंने एप्पल की एग्ज़ीक्यूटिव टीम को वेबसाइट के जरिए दी थी. जिसके बाद एप्पल नें आईफोन 7 को टेस्टिंग के लिए तो मंगा लिया. किन्तु पैलेज के अनुसार एप्पल कि तरफ से अभी तक पैलेज को कोई भी जानकारी मुहैया नही करवाई गयी हैं. और न ही आईफोन 7 के ब्लास्ट होने के कारण को बताया गया हैं.

एप्पल के इस तरह के रवैये से परेशान होकर पैलेज ने इस बात को सार्वजानिक करने का फैसला किया तथा इसकी जानकारी उन्होंने फेसबुक पर डाल दी. जिसके पता चलते ही एप्पल नें तुरंत पैलेज से संपर्क किया. तथा जल्दी जी पैलेज के मो. में ब्लास्ट होने के कारण को बताने का वादा किया हैं. गौरतलब हो कि आईफोन में ब्लास्ट होने का ये पहला मामला नही हैं इससे पहले भी साल के शुरुआत में आईफोन 6 फटने कि खबर आई थी. जिसमे न्यू साउथ वेल्स में रहने वाला एक शख्स बुरी तरह जल गया था.

एप्पल आईफोन 7 का उत्पादन 10 फीसदी बढ़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -