ब्लैकबेरी को करना पड़ रहा मार्केट में भारी नुकसान का सामना

ब्लैकबेरी को करना पड़ रहा मार्केट में भारी नुकसान का सामना

ब्लैकबेरी के नाम को उच्च क्वालिटी के मोबाइल्स के लिए जाना जाता है और इसको लेकर बड़ी बड़ी कम्पनियों में प्रतिस्पर्धा भी बनी रहती है. लेकिन हम आपको बता दे कि फ़िलहाल बाजार में ब्लैकबेरी के मोबाइल मार्केट की हालत कुछ ठीक नहीं बनी हुई है. जानकारी के अनुसार यह सामने आया है कि कम्पनी को बाजार से अनुमान से अधिक घाटा मिल रहा है. यही नहीं साथ ही यह भी सामने आया है कि ब्लैकबेरी को प्री-मार्केट शेयरों में 4 प्रतिशत की गिरावट का भी सामना करना पड़ा है.

जबकि इस मामले में कम्पनी का कहना है कि उसे चालू वित्त वर्ष की दो तिमाहियों कर दौरान राजस्व में बढ़ोतरी के साथ ही आखिरी तिमाही में भी लाभ की उम्मीद बनी हुई थी. बाजार विश्लेषकों का यह कहना है कि कम्पनी का लक्ष्य भी पूरा नहीं हो पाया है और साथ ही उसे काफी नुकसान का सामना भी करना पड़ा है. बताया जा रहा है कि ब्लैकबेरी को इस घाटे के कारण ही मोबाइल्स से अपना ध्यान हटाकर सॉफ्टवेयर पर केंद्रित किया. लेकिन कम्पनी को यहाँ से भी नुकसान का ही सामना करना पड़ा है.

कम्पनी का कहना है कि उसे इस बात की उम्मीद थी कि वह मोबाइल सेक्शन में होने वाले घाटे की भरपाई सॉफ्टवेयर सेक्शन के द्वारा कर लेगी लेकिन इस तिमाही से भी गिरावट की ही खबर सामने आई है. सूत्रों से यह बात सामने आई है कि इस माह की शुरुआत में कम्पनी ने मोबाइल सॉफ्टवेयर बनाने वाली एक कम्पनी गुड टेक्नॉलजी को भी 425 मिलियन डॉलर में खरीदने की बात की थी और अनुमान यह लगाया जा रहा है कि कम्पनी इसके द्वारा फिर से लोगों के बीच अपनी पहचान को कायम रखने में सफल होगी.