किडनी को स्वस्थ रखती है ब्लैक टी
किडनी को स्वस्थ रखती है ब्लैक टी
Share:

आजकल ज़्यादातर लोगो को किडनी में स्टोन होने की समस्या हो जाती है, गलत खानपान और गलत लाइफ स्टाइल के कारण किडनी संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ता है. किडनी में समस्या होने पर बार-बार यूरिन आना, कमजोरी महसूस होना, स्किन प्रॉब्लम, खून की कमी आदि होने लगती है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जिनके सेवन से आपकी किडनी हमेशा स्वस्थ रहती है, 

1- नारियल पानी में भरपूर मात्रा में इलेक्ट्रोलाइट्स तत्व मौजूद होते है जो किडनी के लिए बहुत फायदेमंद होते है. अगर आप नियमित रूप से नारियल पानी पीने से किडनी में स्टोन नहीं बनता है. 

2- बहुत से लोगो को  ब्लैक टी पीना बहुत पसंद होता है, ये सेहत के लिए भी ये चाय काफी फायदेमंद होती है, रोज एक कप ब्लैक टी पीने से किडनी प्रॉब्लम्स नहीं होती. 

3- हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट गुण मौजूद होते है, जो हमारी सेहत को बहुत सारे लाभ पहुँचाने का काम करती है, अगर आप किडनी की समस्या से बचना चाहते है तो इसके लिए रोज एक गिलास हल्दी का पानी पीएं. 

4- अधिकतर लोग खीरे का सेवन सलाद के रूप में करते है, पर अगर आप नियमित रूप से एक गिलास  खीरे का जूस पीते है तो इससे किडनी स्टोन की समस्या नहीं होती है . 

5- सेहत के लिए तुलसी का सेवन बहुत अच्छा होता है, अगर आप रोज़ाना एक कप  तुलसी की चाय का सेवन करते है तो इससे आपकी किडनी हमेशा स्वस्थ रहती है. 

 

लीवर के लिए फायदेमंद होता है सोयाबीन का सेवन

हड्डियों को मजबूत बनाता है शकरकंद

हड्डियों को मजबूत बनाते है दूध और शहद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -