काले तिल दूर कर सकते है दांतो की झनझनाहट
काले तिल दूर कर सकते है दांतो की झनझनाहट
Share:

हमारा शरीर पूरी तरह से तभी स्वस्थ कहला सकता है जब शरीर का हर हिस्सा स्वस्थ हो जिनमे दांतो का स्वस्थ होना भी शामिल है, दांत हमारे शरीर का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होते है, इनके इस्तेमाल से ही हमें खाने का सही स्वाद मिल पाता है, पर कई लोग दांतो से जुडी समस्याओ से बहुत परेशान रहते है, उनके दांत इतने सैंसेटिव होते हैं की वो कुछ भी ठंडा-गर्म नहीं खा पाते है क्योकि इनको खाने से उनके दांतो में झनझनाहट होने लगती है. पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके दांतो की झनझनाहट की समस्या दूर हो जाएगी.

1-अगर आपके दांतो में अक्सर झनझनाहट महसूस होती है तो इससे छुटकारा पाने के लिए थोड़े से सरसों के तेल में सेंधा नमक मिलाकर अपने दांतो के मसूड़ों की हलके हाथो से मालिश करे. लगभग 5 मिनट तक मालिश करने के बाद गुनगुने पानी से कुल्ला करे, ऐसा करने से दांतों में झनझनाहट की समस्या दूर हो जाएगी.

2-काले तिलो के इस्तेमाल से भी दांतो की झनझनाहट को दूर किया जा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए दिन में कम से कम दो या तीन बार काले तिलो को अच्छे से चबाये, ऐसा करने से आपके दांतो पर ठंडे और गर्म का असर खत्म हो जायेगा और साथ ही झनझनाहट भी नहीं होगी.

सर के दर्द से छुटकारा दिला सकते है दूध और नमक

आँखों की रौशनी को बढ़ाता है त्रिफला का पानी

जानिए क्या होते है पेट में गैस बनने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -