Share:
पेट की चर्बी को कम करती है काली  मिर्च की  चाय
पेट की चर्बी को कम करती है काली मिर्च की चाय

बढ़ा हुआ पेट हमारे  पुरे व्यक्तित्व को  ख़राब  कर देता है. पेट  के बढ़ने का कारण उसपर जमा चर्बी होती है 
,बहुत से लोग अपने पेट की चर्बी को कम करने के लिए बहुत सारे तरीको को अपनाते है पर उनके पेट पर जमा फैट कम नहीं हो पाता है. पेट पर चर्बी के जमा होने का  मुख्य कारण गलत खानपान होता है, इसलिए अगर आप अपने निकले हुए पेट को कम करना चाहते है तो आपको  कैलोरी युक्त चीजों का सेवन कम करना चाहिए. ऐसा करने से पेट पे जमा फैट आसानी से कम होता है. पर क्या आपको पता है की कुछ चाय ऐसी होती है  जिनके सेवन से आप अपने पेट पर जमा फैट को कम कर सकते है, आज हम  आपको ऐसी ही कुछ चायो के बारे में बताने जा रहे है. 


1- निम्बू की चाय हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, इस चाय को पीने से पेट पर जमा फैट भी आसानी से कम हो जाता है. निम्बू की चाय में भरपूर  मात्रा   में डी लेमोनेन मौजूद होता है जो आपके पेट पर जमा फैट को बर्न करने का काम करता है. निम्बू की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी को गैस पर उबलने के लिए रख दे, जब ये पानी उबलने लगे तो इसमें चाय की पत्ती,नींबू का रस और दालचीनी बनाकर उबाल लें. इसे छान कर पीएं. 
 
2- जीरे की चाय में कैलोरी बहुत कम मात्रा  मौजूद होती है. इसके सेवन से फैट आसानी से बर्न हो जाता है, जीरे की चाय बनाने के लिए गर्म पानी में थोड़ा सा जीरा डाल लें. इसमें शहद और नींबू का रस डालकर पीएं. 

3- ब्लैक टी में भरपूर मात्रा में पॉलीफेनॉल्स मौजूद होते है जो फैट कम करके वजन घटाने में मदद करता है. ब्लैक टी बनाने के लिए पानी में चाय की पत्ती डाल कर कुछ देर उबलने दें. उबल जाने पर इसे छान कर थोड़ा सा शहद डालकर पिए,

4- पेट की चर्बी को कम करने का सबसे अच्छा तरीका है काली मिर्च की चाय, इसके सेवन से आपके पेट पर जमा चर्बी बहुत तेजी के साथ कम होने लगती है. इसे बनाने के लिए एक कप पानी में  काली मिर्च और अदरक को उबाल ले और फिर इसे छानकर पीएं. आप चाहे तो इसमें शहद, नींबू का रस भी डाल सकते हैं. इससे मोटापा तेजी से कम होना शुरू हो जाएगा. 

 

एसिडिटी की समस्या को दूर करता है हरी धनिया का जूस

रोज ताली बजाने से कम हो जाता है मोटापा

दवाइयाँ भी बन सकती है वजन के बढ़ने का कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -