रोज ताली बजाने से कम हो जाता है मोटापा
रोज ताली बजाने से कम हो जाता है मोटापा
Share:

अक्सर आपने देखा होगा की हम लोग किसी ख़ुशी के मौके पर ही तालियाँ बजाते है पर क्या आपको पता है की ताली बजाना हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है , ताली बजाना एक तरह का व्यायाम होता है जिसको करने से आपका शरीर हमेशा स्वस्थ रह सकता है , अगर आप नियमित रूप से सिर्फ 30 मिनट बजाते है तो इससे आप हमेशा सेहतमंद रह सकते है.

1- आज के समय में आपको ज़्यादातर लोग दिल की बीमारियों से ग्रसित दिखाई दे जायेगे.पर क्या आपको पता है की रोज़ाना सिर्फ तीस मिनट तक ताली बजाने से आपका दिल हमेशा स्वस्थ रह सकता है.रोज आधा घंटा ताली बजाने से हमारी बॉडी में  कोलेस्ट्रोल की मात्रा  कम हो जाती है जिससे रक्त का बहाव बेहतर होता है और दिल की बीमारियों की समभावना कम हो जाती है.

2- लगातार बढ़ते प्रदुषण के कारण बहुत सी महिलाओ में बालो के झड़ने की समस्या हो जाती है , ऐसे में अगर आप रोज आधे घंटे तक ज़ोर ज़ोर से ताली बजाते है तो इससे आपके बालो का झड़ना रुक सकता है.ताली बजाने से आपके लंबे व मजबूत भी होंगे.

3- मोटापे की समस्या को कम करने के लिए नियमित रूप से आधा घंटा ताली बजाएं ऐसा करने से आपकी बॉडी पर जमा एक्सट्रा फैट  कम होने लगेगा जिससे मोटापा भी घटेगा.

 

कब्ज़ की समस्या को दूर करते है दालचीनी और शहद

खाली पेट पानी पीने से होता है कई बीमारियों से बचाव

निम्बू का अधिक सेवन पहुंचा सकता है आपकी सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -