जल्द बनेगी जम्मू-कश्मीर में सरकार
जल्द बनेगी जम्मू-कश्मीर में सरकार
Share:

जम्मू : जम्मू-कश्मीर राज्य में सरकार गठन को लेकर भारतीय जनता पार्टी और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं लेकिन कुछ मसले ऐसे हैं जहां दोनों ही गठबंधनों में आपसी विवाद है। मगर इस मामले में भारतीय जनता पार्टी की ओर से कहा गया है कि राज्य में सरकार का गठन जल्द कर लिया जाएगा। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष शर्मा ने इस मामले में कहा है कि निश्चित तौर पर वे यह अनुभव करते हें कि वे बहुत जल्द सरकार का गठन  कर सकते हैं। दोनों ही दलों के माध्यम से राज्य में एक अच्छा माहौल बनेगा।

उल्लेखनीय  है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव और पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बीच सरकार गठन को लेकर बैठकों का आयोजन हुआ। इस तरह की बैठक को लेकर शर्मा ने कहा कि सरकार के गठन की दिशा में इस बैठक को लेकर सकारात्मक तरीके से कार्य किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जम्मू - कश्मीर में सरकार के गठन को लेकर बीते एक माह से भी अधिक समय से गतिरोध चल रहा है। ऐसे में राज्य में सरकार बनाने की आवश्यकता महसूस की जा रही है। जहां विपक्ष ने दोनों ही दलों पर निशाना साधा था वहीं राज्यपाल भी दोनों दलों से सरकार बनाने को लेकर पहल करने की बात कह चुके हैं।

ऐसे में दोनों ही दलों के लिए यह आवश्यक है कि वे सरकार बनाऐं। हालांकि दोनों दलों के बीच अफ्सपा और कुछ मसलों पर एक मत नहीं हो पा रहा था मगर अब यह माना जा रहा है कि दोनों दल जल्द ही सरकार गठन की प्रक्रिया की ओर बढ़ सकते हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -