'भाजपा ने मुझे पार्टी बदलने के लिए धमकाया..', आरोप लगाने के बाद आतिशी मार्लेना से चुनाव आयोग ने मांगे सबूत
'भाजपा ने मुझे पार्टी बदलने के लिए धमकाया..', आरोप लगाने के बाद आतिशी मार्लेना से चुनाव आयोग ने मांगे सबूत
Share:

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने आज शुक्रवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी मार्लेना को उस बयान के संबंध में नोटिस जारी किया, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उनसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए संपर्क किया गया था। आतिशी ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने उनके एक करीबी शख्स के जरिए उन्हें पार्टी में शामिल कराने की कोशिश की. चुनाव आयोग ने आतिशी से अपने दावे के समर्थन में सबूत देने का अनुरोध किया है और उनके जवाब के लिए 6 अप्रैल शाम 5 बजे तक की समय सीमा तय की है।

दरअसल, मंगलवार को आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में, आतिशी ने यह बयान दिया, जिसके बाद 4 अप्रैल को भाजपा ने शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली भाजपा प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पार्टी ने आतिशी को कानूनी नोटिस भेजकर सबूत मांगे हैं। वीरेंदर सचदेवा ने कहा कि, आतिशी के आरोप निराधार थे और AAP की झूठ बोलने की प्रवृत्ति की विशेषता है। यह घटनाक्रम राजनीतिक उथल-पुथल की पृष्ठभूमि के बीच आया है, जिसमें शराब नीति घोटाले के सिलसिले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और AAP के वरिष्ठ नेताओं मनीष सिसौदिया और सत्येन्द्र जैन को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच, इसी मामले में फंसे एक अन्य AAP नेता संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने 2 अप्रैल को जमानत दे दी थी।

2 अप्रैल की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पार्टी सदस्यों की गिरफ्तारी को संबोधित करते हुए आतिशी मार्लेना ने कहा कि उन्हें, दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज, विधायक दुर्गेश पाठक और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के साथ गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा ने उनसे संपर्क किया था और चेतावनी दी थी कि अगर वह पार्टी में शामिल नहीं हुए तो उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गिरफ्तारी का सामना करना पड़ेगा।

हादसे का शिकार हुआ शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए जा रहा वाहन, 3 की मौत

असम पुलिस ने पकड़ी 210 करोड़ की हेरोइन, एक तस्कर गिरफ्तार

'भारत के पहले प्रधानमंत्री थे नेताजी बोस..', कंगना रनौत के बयान पर बवाल, KTR ने किया पलटवार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -