भाजपा ने पंजाब लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची
भाजपा ने पंजाब लोकसभा चुनाव के लिए जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची
Share:

अमृतसर: भाजपा ने मंगलवार को पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। उल्लेखनीय बदलावों में, केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश की जगह उनकी पत्नी को होशियारपुर लोकसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है। अनीता सोम प्रकाश अब होशियारपुर रिजर्व संसदीय क्षेत्र में पार्टी का प्रतिनिधित्व करेंगी, उन्होंने इस अवसर के लिए पार्टी नेतृत्व का आभार जताया।

होशियारपुर, जो पहले 2014 और 2019 दोनों चुनावों में भाजपा द्वारा जीता गया था, में अनीता सोम प्रकाश अपने पति से कमान संभाल रही हैं। यह निर्वाचन क्षेत्र उन तीन सीटों में से एक था, जिन पर पहले भाजपा ने शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था, लेकिन अब भाजपा स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ रही है। आगामी चुनाव में अनीता का मुकाबला आप उम्मीदवार राज कुमार चब्बेवाल से होगा, जबकि कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने अभी तक होशियारपुर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।

इसके अतिरिक्त, पूर्व आईएएस अधिकारी परमपाल कौर सिद्धू को भाजपा ने बठिंडा संसदीय सीट से उम्मीदवार बनाया है, जो वर्तमान में शिअद सांसद हरसिमरत कौर बादल के पास है। वरिष्ठ अकाली नेता सिंकंदर सिंह मलूका की बहू सिद्धू हाल ही में अपने पति गुरप्रीत सिंह मलूका के साथ भाजपा में शामिल हुईं। पार्टी में शामिल होने से पहले उन्होंने 2011 बैच के आईएएस अधिकारी के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सिद्धू के विरोधियों में कांग्रेस उम्मीदवार जीत मोहिंदर सिद्धू और आप के गुरमीत सिंह खुदियां शामिल हैं, शिअद ने अभी तक बठिंडा के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।

इसके अलावा, बाबा बकाला सीट से पूर्व विधायक मंजीत सिंह मन्ना मियांविंड को भाजपा ने खडूर साहिब लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है, जो वर्तमान में कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह के पास है। इस सीट से लालजीत सिंह भुल्लर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हैं। इन नवीनतम घोषणाओं के साथ, भाजपा ने पंजाब की कुल 13 सीटों में से नौ के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दे दिया है। पार्टी ने पहले लुधियाना, अमृतसर, फरीदकोट, पटियाला, गुरदासपुर और जालंधर के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है।

50 सालों से कांग्रेस में कुछ ऐसा रहा दिग्विजय सिंह का राजनीतिक सफर

मैं मोदी सरकार को वोट क्यों दूंगा ? जाने माने लेखक अमिश त्रिपाठी ने गिनाए अपने कारण

तिहाड़ जेल में केजरीवाल की तबियत बिगड़ी, कोर्ट से मांगी डॉक्टर से मिलने की इजाजत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -