'भाजपा ने जनता के जनादेश का किया बलात्कार': राजद बिहार प्रमुख ने राज्य में एनडीए की सरकार बनाने की निंदा की
'भाजपा ने जनता के जनादेश का किया बलात्कार': राजद बिहार प्रमुख ने राज्य में एनडीए की सरकार बनाने की निंदा की
Share:

पटना: बिहार राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने रविवार को सरकार गठन को लेकर एनडीए की खिंचाई की। राजद के प्रदेश अध्यक्ष ने चौंकाने वाली टिप्पणी करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बिहार में जनता के जनादेश के साथ बलात्कार किया। सिंह की यह टिप्पणी विपक्षी महागठबंधन द्वारा नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने के निर्णय के बीच आई है। उन्होंने दावा किया कि चुनावों में जनादेश 'एनडीए के खिलाफ' था जिसे 'धोखाधड़ी' से बदल दिया गया है।

जगदानंद ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा- पहले वह विश्वासघात करके सीएम बनते थे, इस बार उन्हें सीएम नहीं कहा जा सकता... नीतीश कुमार का जन्म भाजपा द्वारा लोगों के जनादेश के बलात्कार और डकैती से हुआ है । राजद ने ट्वीट कर आरोप लगाया, "राजद इस कठपुतली सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करता है। जनादेश एक परिवर्तन के लिए है, और (सत्तारूढ़) राजग के खिलाफ । शासक के आदेश से लोगों के फैसले में बदलाव किया गया है । बेरोजगारों, किसान, संविदा कर्मी और शिक्षक से पूछिए कि वे किस माध्यम से जा रहे हैं। एनडीए की धोखाधड़ी से लोग नाराज हैं। उन्होंने कहा, हम जनप्रतिनिधि हैं और हम लोगों के साथ खड़े हैं ।

नीतीश कुमार का आज शाम राजभवन में सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का कार्यक्रम है। राजद के तेजस् वी यादव के नेतृत्व वाले महागवनाथन ने 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा में 122 के जादुई आंकड़े से 12 कम 110 सीटें जीतीं। एनडीए ने 125 सीटें जीतीं। राजद 75 सीटों के साथ अकेली सबसे बड़ी पार्टी के रूप में समाप्त हुआ, जबकि कांग्रेस को महज 19 सीटों पर जीत मिली। 29 सीटों में से वाम दलों ने 16 सीटों पर चुनाव लड़ा था जिसमें सीपीआई (एमएल-लिबरेशन) ने 12 में जीत दर्ज की थी ।

यह भी पढ़ें:-

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -