Share:
BJP ने उठाई दोबारा मतदान कराएं जाने की मांग, लगाया ये आरोप
BJP ने उठाई दोबारा मतदान कराएं जाने की मांग, लगाया ये आरोप

भिंड: बीजेपी ने बुधवार को आरोप लगाया कि असामाजिक तत्वों ने हाल के चुनावों में मध्य प्रदेश के भिंड जिले के अटेर विधानसभा क्षेत्र में 2 मतदान केंद्रों पर कब्जा कर लिया था। बीजेपी ने इन मतदान केंद्रों पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग की है। बीजेपी के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अफसर (CEO) को एक ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है कि 3 दिसंबर को बूथ संख्या 11 एवं 12 (खादीत में) पर होने वाली मतगणना रोक दी जाए। पुनर्मतदान का आदेश दिया जाए। प्रवक्ता ने दावा किया कि असामाजिक तत्वों द्वारा बूथ कब्जे के सबूत चुनाव आयोग को सौंपे गए हैं। 

वही इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भिंड कलेक्टर पर निर्वाचन ड्यूटी में लगे कर्मियों को डाक मतपत्र जारी नहीं कर उनको मताधिकार से वंचित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) को लिखे पत्र में भिंड के कलेक्टर को हटाने की मांग की है। दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया कि भिंड जिले की लहार विधानसभा सीट पर घोर अनियमितताएं हुई हैं। सिंह ने दावा किया कि 500 से ज्यादा ऐसे सरकारी सेवक जिन्होंने फॉर्म-12 के तहत आवेदन किया था, उन्हें डाक मतपत्र जारी नहीं किए गए हैं।

वहीं कांग्रेस की शिकायत पर निर्वाचन आयोग ने बालाघाट जिले के SDM को सस्पेंड कर दिया गया है। मतगणना से कुछ दिन पहले कुछ अफसरों द्वारा कथित तौर पर स्ट्रांग रूम खोलने एवं डाक मतपत्रों को अलग करने के विवाद के बीच जबलपुर संभागीय आयुक्त के निर्देशों के पश्चात् बालाघाट विधानसभा सीट के रिटर्निंग अफसर SDM गोपाल कुमार सोनी को सस्पेंड कर दिया गया। कांग्रेस ने राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को एक ज्ञापन सौंपकर आरोप लगाया था कि 27 नवंबर को डाक मतपत्रों को स्ट्रॉन्ग रूम से बाहर ले जाया गया। कांग्रेस ने बालाघाट कलेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। इससे पहले, डाक मतपत्र घटना के संबंध में सहायक रिटर्निंग अफसर (एआरओ) एवं तहसीलदार हिम्मत सिंह भवेदी को सस्पेंड कर दिया गया था। राज्य कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं पार्टी के चुनाव मामलों के प्रभारी जेपी धनोपिया ने आरोप लगाया था कि बालाघाट में कोषागार कक्ष से डाक मतपत्र निकाल लिए गए तथा कर्मचारियों को सौंपे गए थे। मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव 17 नवंबर को हुआ था। मतगणना गिनती 3 दिसंबर को होगी।

जानिए कौन हैं वीरा राणा? जो होगी MP की दूसरी महिला मुख्य सचिव

MP की राजनीति ने दिखा अनोखा नजारा, देखकर हैरत में पड़े लोग

बेतरतीब यातायात को पटरी पर लाने के लिए प्रशासन ने इंदौर में की अनोखी पहल, लगातार रेड लाइट तोड़ने वालों को मिलेगी ये सजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -