भाजपा का लक्ष्य, 100 करोड़ सदस्य

Apr 14 2015 08:32 PM
भाजपा का लक्ष्य, 100 करोड़ सदस्य
style="color: rgb(0, 0, 0); font-family: Arial, Tahoma, Verdana; font-size: 14px; line-height: 20px; text-align: justify;">नई दिल्ली : 10 करोड़ से ज्यादा कार्यकर्ता बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी एक मई से नए सदस्यों को अपनी पार्टी में शामिल करने का अभियान चलाएगी. भाजपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को अभियान की घोषणा करते हुए कहा है कि भाजपा सौ करोड़ जनता को भाजपा का सदस्य बनाएगी और विपक्ष की ओर से फैलाए जा रहे भ्रम का जवाब देगी. अमित शाह के अनुसार अभियान मई से शुरू होकर जुलाई तक चलेगा. इस अभियान के तुरंत बाद प्रशिक्षण अभियान चलाया जाएगा.
 
सोमवार को अमित शाह ने महासंपर्क अभियान कार्यशाला का उद्घाटन किया. इस मोके पर अमित शाह ने कहा है कि, "दस लोगो के द्वारा बनाई गई पार्टी में आज दस करोड़ से ज्यादा कार्यकर्ता है. लोगो का भाजपा पर भरोसा है. केंद्र की मोदी सरकार के कामकाज से जनता खुश है. लिहाजा एक मई से कार्यकर्ता पार्टी से संबंधित दर्शन की जानकारी लेकर नए सदस्यों तक पहुंचेंगे.
 
शाह के अनुसार अभियान खत्म होने के बाद एक अगस्त से 15 लाख कार्यकर्ताओं को चुनकर उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा. अगले माह केंद्र सरकार का एक साल भी पूरा हो रहा है. ऐसे में नए कार्यकर्ता भी सरकार का संदेश पहुंचाने और विपक्ष का जवाब देने का माध्यम बनेंगे. शाह ने इसी ओर इशारा करते हुए कहा कि हमारे दस करोड़ सदस्य सवा सौ करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे. गौरतलब है कि नए बने सदस्यों की जानकारी डाटाबैंक के जरिए संबंधित ब्लाक और तहसील तक होगी. कोशिश यह होगी कि पार्टी के कार्यक्रमों और योजनाओं के बारे में उनसे लगातार संवाद बना रहे.