नारायण राठवा के नामांकन पर बीजेपी ने EC में शिकायत की

Mar 14 2018 10:05 AM
नारायण राठवा के नामांकन पर बीजेपी ने  EC में शिकायत की

नई दिल्ली : इन दिनों राज्य सभा चुनाव को लेकर पूरे देश में सियासी पारा चढ़ा हुआ है.इसीको लेकर गुजरात से राज्यसभा सीट के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार नारायण राठवा के नामांकन पत्र पर बीजेपी ने आपत्ति लेते हुए चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है.केंद्रीय मंत्री एमए नकवी तथा बीजेपी सांसद भूपेंद्र सिंह यादव ने कल मंगलवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की.

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने नारायणभाई राठवा के नामांकन में कई तरह की खामियों का आरोप लगाते हुए कहा कि राठवा का नामांकन नियमानुसार नहीं भरा गया और उसके साथ कई जरूरी दस्तावेज भी जमा नहीं किए गए हैं.बीजेपी नेता जीतू वघानी का कहना है कि नारायण राठवा को संसद द्वारा कल शाम 3.30 बजे नो ड्यूज सर्टिफिकेट जारी किया गया था. इससे पहले राठवा ने झूठे दस्तावेज लगाकर नामांकन दाखिल कर दिया था. इस मामले में बीजेपी ने लोकसभा अध्यक्ष को भी लिखित में एक शिकायत दर्ज कराई है.केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया कि उन्होंने चुनाव आयोग को नारायण राठवा के अनाधिकृत नामांकन के बारे में अवगत करा दिया है.

जबकि दूसरी ओर नारायणाभाई राठवा ने कहा कि बीजेपी के नेताओं ने झूठ बोलकर बखेड़ा खड़ा किया और उनका नामांकन रोकने की कोशिश की.कांग्रेस के नेता शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि बीजेपी सरासर झूठ बोल रही है. उन्होंने कहा कि उनके उम्मीदवार ने पूरे तथ्यों और सच्चाई के साथ नामांकन दाखिल किया है. बीजेपी बिना आधार के आपत्ति उठाकर परेशानी खड़ी कर रही है. 

यह भी देखें

एक हजार करोड़ की जया बच्चन

यूपी और गुजरात में रोचक हुआ राज्य सभा का चुनाव

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App