निषाद को 15 तो अपना दल को मिल सकती है 20 सीटें .., भाजपा जल्द करेगी ऐलान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने सहयोगी दल निषाद पार्टी को 15 और अपना दल को 18 से 20 सीटें दे सकती हैं. इस बारे में बात लगभग तय हो चुकी है. सूत्रों की मानें तो, जल्द ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा. बता दें कि 15 जनवरी को भाजपा ने प्रथम चरण के 58 में 57 सीटों के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया था, जबकि दूसरे चरण के 55 में से 48 सीटों के उम्मीदवार घोषित किए थे.

पार्टी ने बची हुए सीटों पर विचार विमर्श के बाद उम्मीदवारों के नाम के ऐलान की बात कही गई थी. संभावना है कि पहले चरण में से बची हुए एक और दूसरे चरण की 7 सीटों में से किसी सीट पर निषाद पार्टी या अपना दल के उम्मीदवारों को चुनावो दंगल में उतारा जा सकता है. बता दें कि पिछले बुधवार को भाजपा के दिग्गज नेता और गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी में सीट विभाजन के फॉर्मूले को अंतिम रूप देने के लिए सहयोगी निषाद पार्टी के संजय निषाद और अपना दल की अनुप्रिया पटेल के साथ मुलाकात की थी. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, अपना दल की प्रमुख अनुप्रिया पटेल 30 से 35 के बीच सीटें मांग रही थीं, मगर 18-20 सीटों के बीच मामला सुलझने की संभावना जताई जा रही है. वहीं, माना जा रहा है कि निषाद पार्टी को 15 सीटें दी जा सकती है. 

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -