बीजेपी और सपा दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैः ओवैसी
बीजेपी और सपा दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैः ओवैसी
Share:

लखनऊ : देश का सबसे बड़ा राज्य होने के कारण अभी से ही उत्तर प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है। एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने समाजवादी पार्टी और बीजेपी दोनों को एक ही सिक्के का दो पहलू करार दिया है। उनका कहना है कि राज्य में स्वंय सेवक संघ के प्रमुख को सभा करने की आजादी है और मेरे ऐसा करने पर पाबंदी लगाई गई है।

उन्होने कहा कि 2017 में होने वाले चुनाव में उनकी पार्टी का मुकाबला बीजेपी और सपा से ही होने वाला है। बता दें कि मार्च की शुरुआत में ओवैसी की रैली के सिलसिले में फैजाबाद, आजमगढ़ और अंबेडकर नगर जाना था, जिस पर प्रशासन द्वारा रोक लगा दिया गया था।

इस बारे में ओवैसी ने कहा कि सपा सरकार हमसे डरी हुई है। प्रशासन ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए ओवैसी को इंकार कर दिया था। मुजफ्फरनगर दंगे का आरोप बीजेपी और सपा पर मढ़ते हुए ओवैसी ने कहा कि यही दो पार्टियां इस दंगे के लिए जिम्मेदार है, लेकिन इसके बाद भी दोनों को क्लीन चिट दे दी गई।

भारत माता की जय बोले जाने को लेकर छिड़े विवाद पर ओवैसी ने कहा कि उन्हें किसी से भी देशभक्ति का प्रमाण नहीं चाहिए। मुसलमानों ने भी देश के लिए बडी कुर्बानियां दी है और केवल एक नारे के लिए उनकी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठाया जा सकता।

ओवैसी ने सपा सरकार पर आरोप लगाया कि मुसलमानों को शिक्षा के क्षेत्र में जानबूझकर पीछे रख गया है। इसके पूर्व, ओवैसी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह हवाई अड्डे से सीधे बाराबंकी स्थित देवा शरीफ में हाजी वारिस अली शाह की दरगाह पर जियारत करने पहुंचे और चादर चढ़ायी।

लौटते वक्त उनके समर्थकों ने नारे तकबीर अल्लाह-ओ-अकबर के नारे लगाये। इस दौरान मीडियाकर्मियों ने उनसे बात करने की कोशिश की लेकिन ओवैसी ने कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -