लीबिया से भारतीयों को बचाने का श्रेय लेने में लगी भाजपा-कांग्रेस

तिरूवनंतपुरम् : केरल में इन दिनों चुनावों का दौर है। राज्य में विभिन्न दल चुनाव प्रचार में लगे हैं। ऐसे में भाजपा-कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं तो दूसरी ओर लीबिया में 29 भारतीयों को बचाने का श्रेय कांग्रेस के मुख्यमंत्री ओमान चांडी की सरकार और केंद्र की भाजपा नेतृत्ववाली सरकार के बीच विवाद हो रहा है। दोनों ही सरकारें अपना-अपना पक्ष रखकर भारतीयों को बचाने का श्रेय ले रही हैं।

पीएम ने कहा था कि उनकी सरकार ने लीबिया में फंसे परिवारों को बचाया। केंद्र सरकार विदेशों में रहने वाले भारतीयों की सुरक्षा के लिए कृत संकल्पित है। उल्लेखनीय है कि लीबिया से करीब 29 भारतीयों को सुरक्षित निकाल लिया गया है जिसमें 16 बच्चे केरल के थे और वे गुरूवार सुबह कोच्चि पहुंचे थे।

दूसरी ओर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री चांडी पर तंज कसा और लिखा कि मिस्टर चांडी हमने, इराक, लीबिया, यमन से केरल के हजारों लोगों को निकाल लिया। आखिर आपने कहा था कि लीबिया से बयाए गए 29 भारतीयों के लिए केरल ने भुगतान किया। यह ठीक नहीं है। आखिर केंद्र सरकार भी अपने नागरिकों के प्रति अपना कर्तव्य निभाती हैं।

इससे पहले चांडी ने कहा कि राज्य सरकार परिवारों की यात्रा का खर्च वहन कर रही है जिससे संकेत दिया गया कि केंद्र सरकार ने उनकी यात्रा के लिए वित्तीय सहायता नहीं दी। चांडी ने कहा, ‘‘सुषमा स्वराज ने पहले लोगों को निकाले जाने के लिए खर्च किया। इस बार उनकी यात्रा के लिए हम खर्च कर रहे हैं।'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -