यूपी में शहरी ढांचा विकास के लिए 4,239 करोड़ हुए मंजूर
यूपी में शहरी ढांचा विकास के लिए 4,239 करोड़ हुए मंजूर
Share:

नई दिल्ली : यूपी में बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के साथ ही उत्तर प्रदेश को सरकारी आर्थिक सहायता देने के सिलसिला भी शुरू हो गया हैं.उत्तर प्रदेश में शहरी ढांचे के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 4,239 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है.

आपको बता दें कि मोदी सरकार ने 'अमृत स्कीम' अधोसंरचना के विकास के लिए यह राशि जारी की है. इससे पहले केंद्र की ओर से हंडिया-वाराणसी छह लेन हाईवे के लिए भी 2,000 करोड़ रुपये जारी किए गए थे. इस राशि को मंजूर किए जाने के साथ ही यूपी में शहरी विकास के लिए मंजूर की गई रकम का आंकड़ा 11,421 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है.

उल्लेखनीय हैं कि अमृत योजना के अंतर्गत देश के 500 शहरों में पीने के पानी, सीवरेज, ड्रेनेज नेटवर्क, नॉन-मोटराइज्ड ट्रांसपोर्ट और अन्य सुविधाओं को किया जाना है. सरकार ने बताया, कि शहरी विकास मंत्रालय ने 2017 से 2020 तक उत्तर प्रदेश में अमृत एक्शन प्लान के तहत अधोसंरचना के विकास के लिए 4,239 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की है.

इसके अलावा देश के नए राज्य तेलंगाना के लिए भी 703 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. पूर्व में जारी की गई राशि को जोड़ें तो देश के इस नए राज्य के लिए अब तक 1,673 करोड़ रुपये जारी किए जा चुके हैं.इसी तरह तमिलनाडु के लिए 2017 से 2020 के दौरान 4,154 करोड़ रुपये के निवेश को स्वीकृति दी गई है.

यह भी पढ़ें

यूपी में पहली बैठक में किसानों का कर्ज होगा माफ़ !

यूपी के CM के लिए मनोज सिन्हा सबसे आगे, PMO की भी सहमति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -