तकनीकी खामी से NSE पर ट्रेडिंग रुकी, अब होगी तीसरी कोशिश
तकनीकी  खामी से NSE पर  ट्रेडिंग रुकी, अब होगी तीसरी कोशिश
Share:

नई दिल्ली : सोमवार को शेयर बाजार में अजीब नजारा देखने को मिला जब तकनीकी खामियों के कारण नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर कारोबार रोक दिया गया .नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर सुबह 9:55 मिनट पर ट्रेडिंग को रोक दिया गया था. कारोबार शुरू करने की अब तीसरी कोशिश की जाएगी. यदि सफलता नहीं मिली तो सोमवार को कारोबार पूरे दिन बंद रखने की आशंका जताई जा रही है.

गौरतलब है कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज बीते 3 घंटे से कारोबार ठप है. सुबह 9:55 बजे किन्हीं तकनीकी कारणों से कारोबार बंद कर दिया गया. इसके बाद एक्सचेंज की ओर से दो बार कारोबार को शुरू करने की कोशिश भी की गई लेकिन सफलता नहीं मिली. 12:30 बजे एक बार फिर एक्सचेंज की ओर से कारोबार शुरू करने की कोशिश की जाएगी. यदि इसमें भी सफलता नहीं मिली तो सोमवार को कारोबार पूरे दिन बंद रहने की आशंका जताई जा रही है.

बता देंकि इस बारे में फिनेथिक वेल्थ सर्विसेज के निदेशक विवेक नेगी ने बताया कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर किसी भी तरह के ऑर्डर प्लेस नहीं हो पा रहे.जबकि बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर किसी तरह की कोई तकनीकी खामी नहीं दिखी है. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति में पूरे दिन में हुए सौदे रद्द कर दिये जाते हैं.नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने सॉफ्टवेयर में आई परेशानी की जानकारी सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) को दे दी है. सेबी की इस मुद्दे पर वित्त मंत्रालय के साथ बातचीत जारी है.

यह भी देखें

386.53 अरब डॉलर की रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा विदेशी मुद्रा भंडार

हफ्ते के पहले दिन सेंसेक्स में 218 अंकों की उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -