अब Bus भी मांगेगी कॉफ़ी..
अब Bus भी मांगेगी कॉफ़ी..
Share:

जी हाँ, सही सुन रहे हैं आप. आपको क्या लगता है सिर्फ आप भी कॉफ़ी पी सकते हैं. अगर आपको ऐसा लगता है तो आप गलत हैं जनाब. जो हम कह रहे हैं वही सच है. इसे पढ़कर आप भी चौंक गए होंगे कि ऐसा कैसा है. तो चलिए पूरी खबर भी पढ़ लीजिये जिसे हम बताने जा रहे हैं. आपको बता दे अब लंदन की बसें पेट्रोल से नहीं बल्कि कॉफ़ी से चलेंगी. कॉफ़ी से कैसे चलेंगे आइये जान लीजिये.

दरअसल, ये कारनामा कर दिखाया है ब्रिटैन की तकनीक कंपनी Bio Bean ने. इससे कैसा बनाया है ये हम आपको बता देते हैं. इन्होंने कॉफी के कचरे से ऐसा तेल बनाया है जो पेट्रोल के विकल्प का काम कर सकता है. यानी अगर आपके पास पेट्रोल खत्म हो गया है तो ये कॉफ़ी से भी चल सकती है ये बस. इतना ही नहीं इसे डीजल में मिला कर एक प्रभावशाली जैव ईंधन में परिर्वतित कर दिया गया है. इसका टेस्ट भी चल चूका है और ये टेस्ट हुआ है लंदन की सडकों पर.

इस टेस्ट पर कंपनी का ये कहना है की लंदन में बस को चलाने का इतना ईंधन है की ये साल भर तक इस्तेमाल में लिया जा सकता है. वहीँ आपको ये भी बता दे की, ये जैव ईंधन कुकिंग ऑयल और मीट फैट जैसी सामग्रियों से तैयार किया गया वैकल्‍पिक ईंधन होता है और कॉफ़ी के कचरे से इसी तरह ईंधन निकाल कर इसे तैयार किया गया है जो बसों में डाल कर उन्हें दौड़ाया जा सकता है.

 

किसी स्पेसशिप से कम नहीं है Apple का ये नया ऑफिस

इन चेहरों के पीछे है एक ही चेहरा, यकीन नहीं करेंगे आप

Video : क्या आपने कभी देखा है Car को वाइलिन बजाते हुए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -