बिहार में सभी लोगों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका, नितीश कैबिनेट ने दी मंजूरी
बिहार में सभी लोगों को मुफ्त लगेगा कोरोना का टीका, नितीश कैबिनेट ने दी मंजूरी
Share:

पटना: अपने चुनावी वादे को पूरा करते हुए नीतीश कुमार सरकार ने मंत्रिमंडल की पहली बैठक में राज्य के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना वायरस वैक्सीन प्रदान करने के प्रस्ताव को स्वीकृति दे दी। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार चुनावों के दौरान ऐलान किया था कि राज्य में यदि NDA सरकार बनती है, तो राज्य के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन मुफ्त दिया जाएगा। 

सूत्रों ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया कि वे प्रदेश के हर निवासी को कोरोना वायरस का टीका लगाने के तौर-तरीकों पर कार्य करें। एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने घटनाक्रम के संबंध में बताया कि पहले दौर में स्वास्थ्य कर्मचारियों को और 50 से 60 साल की आयु के ऊपर के लोगों द्वारा को वैक्सीन दी जाएगी। जल्द ही परामर्श और टीकाकरण अभियान पर एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जाएगी। आने वाले दिनों में तौर-तरीकों पर कार्य किया जाएगा। राज्य में मुफ्त टीकाकरण के लिए सिद्धांत रूप में फैसला लिया गया है।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि, 'हमने राज्य के प्रत्येक निवासी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त देने का फैसला किया है, क्योंकि यह भाजपा और एनडीए का सबसे अहम वादा था। हमारा फैसला सरकार बनने के बाद राज्य के लोगों के लिए यह एक बड़ा उपहार है। हमें लगता है कि बिहार की सबसे बड़ी शक्ति उसका मानव संसाधन है और हम चाहते हैं कि उन्हें जानलेवा बीमारी से बचाया जाए, क्योंकि विश्व महामारी से जूझ रहा है।

अमेरिकी अदालत ने पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ 100 मिलियन डॉलर का मुकदमा किया खत्म

अमेरिका में 3 लाख से अधिक लोगों की गई जान, शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण

केंद्र ने रद्द किया शीतकालीन सत्र, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- ये लोकतंत्र के लिए अच्छे संकेत नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -