बच्ची को काटा सांप, तो करवाने लगे झाड़फूंक, परिजनों के अंधविश्वास ने ले ली मासूम की जान

Jul 12 2019 06:01 PM
बच्ची को काटा सांप, तो करवाने लगे झाड़फूंक, परिजनों के अंधविश्वास ने ले ली मासूम की जान

मुंगेर: बिहार में आज भी लोग डॉक्टर और दवा की जगह झाड़फूंक को अपना रहे हैं. इस कारण लोगों की जान चली जाती है. ताजा मामला मुंगेर जिले से सामने आया है जहां एक बच्ची को सांप काटने के बाद उपचार के बजाए झाड़फूंक किया जा रहा था. जिससे उसकी मौत हो गई. इसके बाद में बच्ची को सदर अस्पताल लाया गया.

आधुनिकता में जीने वाले लोग आज के युग में भी अंधविश्वास पाले हुए हैं. जिसका खामियाजा उन्हें जान देकर चुकाना पड़ता है. मुंगेर के टेटियाबम्बर थाना इलाके में एक 14 साल की बच्ची को सांप ने काट लिया. किन्तु परिजनों ने तत्काल इलाज कराने के बजाए झाड़फूंक शुरू कर दी. इसके बाद में उसे सदर अस्पताल ले जाया गया, किन्तु तब तक देर हो चुकी थी. बच्ची शबनम शुक्रवार को घर में चूल्हे की लिपाई कर रही थी. इसके लिए वह अपने बागान से मिट्टी लेने के लिए गई थी. किन्तु मिट्टी खोदते समय एक जहरीले सांप ने उसे काट लिया. जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी. वहीं, परिवार वालों ने उसका फौरन इलाज कराने के बजाए बच्ची को पास के एक विषहरी स्थान पर ले गए और झाड़फूंक करवाने लगे.

दो घंटे के बाद परिवार वालों ने उसे बेलहर थाना क्षेत्र के साहेबगंज में एक चिकित्सक के पास ले गए लेकिन चिकित्सक ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद सभी सदर अस्पताल पहुंचे, किन्तु वहां भी बच्ची को मृत घोषित कर दिया. डॉक्टरों ने कहा कि अगर वक़्त पर बच्ची को अस्पताल लाया जाता तो उसकी जान बच सकती थी. लेकिन अब बहुत देर हो गई है.

बीच सड़क पर आराम फर्मा रहे थे शेर, गाड़ियों का लगा जाम और...

CCTV कैमरे में कैद हुआ BSF के ASI का जुर्म, दिल्ली एयरपोर्ट से हुआ गिरफ्तार

वर्ल्ड कप: भारत में ही मना टीम इंडिया की हार का जश्न, लगे राष्ट्र विरोधी नारे