सुर्ख़ियों में छाया बिहार के इस IPS अधिकारी का जनता दरबार, हर तरफ हो रही चर्चा

Aug 08 2019 05:49 PM
सुर्ख़ियों में छाया बिहार के इस IPS अधिकारी का जनता दरबार, हर तरफ हो रही चर्चा

पटना: बिहार के एक आईपीएस अधिकारी इन दिनों फिर से बेहद सुर्ख़ियों में हैं. कभी नक्सलवादियों के विरुद्ध सामुदायिक पुलिसिंग की मुहिम चलाने वाले यह अधिकारी भारत के इतिहास के काफी अच्छे विशेषज्ञ माने जाते हैं. इन दिनों उनका जनता दरबार बिहार में सुर्ख़ियों में बना हुआ है. जी हां, हम बात कर रहे हैं 2003 बैच के आईपीएस अफसर विकास वैभव की. जो फिलहाल भागलपुर के डीआईजी के रूप में तैनात हैं.

इस बार उनका जनता दरबार बिहार की आम जनता के अलावा मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ है. इससे पहले बिहार के बगहा में छठ पर्व के दौरान उनके नाम पर बने चौराहे के निकट छठ का पर्व मनाया गया था. जिसने मीडिया के साथ साथ सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी थी. वैभव को बिहार में तैनात वैसे प्रशासनिक अधिकारी के रुप में जाना जाता है. जिन्होंने कॉम्यूनिटी पुलिसिंग के जरिए नक्सलवाद के प्रभावित रहे रोहतास जिले के कई इलाकों में आम जनता का पुलिस के प्रति भरोसा को बढ़ाने में कामयाबी पाई.

इस दौरान उन्होंने कई नक्सलियों का आत्मसमर्पण करवाया था. इसके साथ ही इतिहास पर लिखे गए उनके ब्लॉग को सिविस सर्विसेज की तैयारी करने वाले परिक्षार्थियों के अलावा आम लोग भी बेहद पसंद करते हैं. आपको बता दें की आईआईटी, कानपुर के छात्र रहे विकास वैभव इससे पहले बिहार के रोहतास, दरभंगा, पटना के अलावा औरंगाबाद और बगहा में भी तैनात रहे हैं.

पेट्रोल और डीजल की मूल्यों में आयी गिरावट,जानें नई कीमत

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 10 अगस्त से बदल जाएंगे सभी एयरपोर्ट्स के ये नियम