नरेंद्र मोदी के लिए महत्वपूर्ण है बिहार का चुनाव

नरेंद्र मोदी के लिए महत्वपूर्ण है बिहार का चुनाव

नई दिल्ली : बिहार का चुनाव भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक महत्वपूर्ण युद्ध की तरह है। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर किसी तरह की कसर शेष नहीं रही। पार्टी जमकर प्रयास कर रही है। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी से कहा कि बिहार में जो भी समय जरूरी है। वह समय वे देने के लिए तैयार हैं। मिली जानकारी के अनुसार पार्टी ने बिहार में प्रधानमंत्री के निर्वाचन और प्रचार कार्यक्रम में बदलाव कर दिया है। इसके अनुसार प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए वे प्रतिदिन 8 से 10 रैली करेंगे। प्रधानमंत्री का पहला दौरा 2 अक्टूबर को आयोजित किया गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 7 रैलियों को संबोधित करने की बात कही गई। 8 अक्टूबर की रात को वे पटना में ठहरेंगे। इस दौरान वें पार्टी की चुनाव प्रचार की जानकारी लेंगे। यही नहीं राज्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 5 रैलियां आयोजित की जाऐंगी। यही नहीं इस मामले में यह भी कहा गया है कि भाजपा द्वारा अन्य राज्यों में कई तरह के फाॅर्मूले के अंतर्गत बिहार में 3 क्षेत्रीय सहयोगी दलों के साथ उन्होंने अलग -अलग तरह का निर्णय लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के विकास के एजेंडे के नाम पर मत की मांग कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी की शिकस्त के बाद दिल्ली में विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी के हाथ भाजपा की हार हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अक्टूबर को मुंगेर, समस्तीपुर, बेगूसराय और नवादा में रैलियों को संबोधित करेंगे। यही नहीं 9 अक्टूबर को वे सांसाराम, मखदूमपुर और अरवल में भी रैली करेंगे। यह बात भी सामने आई है कि लगभग 3 से 4 रैलियां करने के बाद चुनाव समाप्त हो सकता है। 

गौरतलब है किप्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी द्वारा विधानसभा चुनावों में जोरदार प्रचार किया गया। दिल्ली को छोड़कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस भी राज्य में प्रचार किया वहां पार्टी को अपार सफलता मिली है। इस दौरान यह बात भी सामने आई कि मोदी ने महाराष्ट्र में हरियाणा में और अन्य स्थानों पर जो प्रचार - प्रसार किया वह 10 दिनों में 24 रैलियों को लेकर किया गया। झारखंड में 6 दिनों में 9 और हरियाणा में 8 दिनों  में 11 चुनावी रैलियां आयोजित की गईं। जम्मू - कश्मीर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 25 दिनों में 9 रैलियां भी की गईं।