बिहार में मौत का दोहरा वार, चमकी बुखार के बाद लू ने ली 37 लोगों की जान
बिहार में मौत का दोहरा वार, चमकी बुखार के बाद लू ने ली 37 लोगों की जान
Share:

पटना: बिहार में एक तरफ जहां चमकी बुखार से 73 लोगों की जान जा चुकी है, तो वहीं सूरज भी आग बरसा रहा है. प्रदेश में शनिवार को ही 37 लोगों ने दम तोड़ दिया है. गया जिले में चढ़ते पारे के साथ लोगों का जीना मुहाल हो गया है. यहां पर शनिवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंचा और दोपहर होते-होते गर्म हवा ने लोगों की जान लेना भी आरंभ कर दिया. 

शाम होते-होते लू में मरने वालों की तादाद अकेले गया में 12 तक जा पहुंची. 40 लोग अब भी उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती हैं.  गया के अतिरिक्त औरंगाबाद जिले में गर्मी ने 25 लोगों को मौत के घात उतार दिया है. यहां लगातार अलग-अलग इलाकों से लू लगने की खबरें सामने आ रही है. सदर अस्पताल के सिविल सर्जन ने इसकी पुष्टि की है. सिविल सर्जन के अनुसार लू लगने की वजह से शनिवार को 25 लोगों की मौत हो गई.

मौसम विभाग के मुताबिक गया में शनिवार को 45.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. वहीं, औरंगाबाद में शनिवार को दोपहर के बाद अधिकतम पारा 43 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. गर्मी से रविवार को भी राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. वहीं मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से अब तक 73 लोगों की मौत हो चुकी है. 10 लोगों ने तो बीते 2 दिनों में ही दम तोड़ा है. 

गडकरी ने किया कृषि क्षेत्र और पिछड़े इलाकों के विकास के लिए काम करने का आग्रह

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने दिए एटीएम की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

दो साल के न्यूनतम स्तर तक पहुंची थोक मूल्य पर आधारित मुद्रास्फीति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -