भागलपुर में बड़ा हादसा, 50 यात्रियों से भरी नाव गंगा नदी में डूबी
भागलपुर में बड़ा हादसा, 50 यात्रियों से भरी नाव गंगा नदी में डूबी
Share:

भागलपुर: बिहार में गंगा नदी में यात्रियों से भरी एक नाव पलट गई है. यह हादसा नवगछिया के गोपालपुर तीनटंगा जहाज घाट के पास हुआ है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक,  नाव पर पचास से ज्यादा संख्या में लोग सवार थे. हालांकि स्थानीय लोगों की सहायता से तीस लोगों को डूबने से बचा लिया गया है और उन्हें सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया गया है. इस बीच एक महिला का शव बरामद हुआ है, किन्तु अभी भी 15 से 20 लोग लापता बताए जा रहे हैं. स्थानीय मल्लाहों की तरफ से अन्य लोगों की तलाश जारी है.

हादसे के बारे में बताया जा रहा है कि नवगछिया पुलिस जिला के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीनटंगा दियारा जहाज घाट पर मजदूर और  किसान एक निजी नाव पर सवार होकर दियारा (नदी किनारे का क्षेत्र) मकई की बुआई करने हेतु जा रहे थे. किन्तु, ज्यादा यात्री होने के कारण नाव पलट गई और डूबने लगी. आनन- फानन में कई लोगों ने कूदकर अपनी जान बचाई तो कईयों को स्थानीय लोगों-मल्लाहों की सहायता से बाहर निकाल लिया गया. हालांकि काफी लोग अब भी लापता बताए जा रहे हैं.

यह हादसा तीनटंगा घाट के पास हुआ है. नाव पर पचास से ज्यादा लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है. नाव हादसे के बाद तीस से ज्यादा की संख्या में लोगों को बाहर निकाला गया. वहीं एक महिला की लाश बाहर निकाली गई. पानी से निकाले गये लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपालपुर में उपचार के लिए एडमिट कराया गया है. प्रशासन के कई आला अफसर सहित कई पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं और मल्लाहों के मदद से लापता लोगों को खोजने का सिलसिला जारी है.

नवंबर में त्योहारों के कारण इन तारीखों पर बंद रहेंगे बैंक, यहाँ देखें Bank Holiday की पूरी लिस्ट

जो बिडेन 270 चुनावी मतों के करीब, शेयर बाजार पर भी पड़ा भारी परिवर्तन

सोने-चांदी की कीमतों में आया उछाल, विशेषज्ञों ने दी ये राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -