बिहार चुनाव : छुटपुट हिंसा के बीच 3 बजे तक 51.85 प्रतिशत मतदान
बिहार चुनाव : छुटपुट हिंसा के बीच 3 बजे तक 51.85 प्रतिशत मतदान
Share:

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव के अंतिम और पांचवें चरण में गुरुवार सुबह सात बजे से 57 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है, हालाँकि कुछ जगह हिंसा की खबरे सामने आई है। मतदान को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। राज्य के नौ जिलों में बनाए गए 14,709 मतदान केंद्रों पर मतदाता कतारों में खड़े हैं। खबर के अनुसार 3 बजे तक 51.85 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। इसके साथ ही दो विधानसभा क्षेत्रों सिमरी बख्तियारपुर और महिषी में वोटिंग खत्म हो चुकी है।

नक्सली इलाका होने की वजह से ऐहतियात के तौर पर यहाँ मतदान का समय सुबह 7 बजे से 3 बजे तक ही रखा गया था। मतदान के दौरान अररिया और कटिहार जिले में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प देखने को मिली. झड़प में गांव के लोगों ने एक सुरक्षाकर्मी पर बांस से हमला कर दिया, जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने गांववालों पर लाठीचार्ज कर दिया, जिससे चार लोग घायल हो गए। वहीँ दूसरी और मधुबनी जिले में इलेक्शन ड्यूटी पर तैनात सीआरपीएफ के जवान की हार्ट अटैक आने से मौत हो गई।

बता दे कि इस चरण में 1,55,43,594 मतदाता 827 प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य का फैसला करेंगे। राज्य निर्वाचन विभाग के अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी आऱ लक्ष्मणन ने बताया कि चुनाव को ध्यान में रखते हुए सभी 57 विधानसभा क्षेत्रों में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए केन्द्रीय सुरक्षा बलों तथा राज्य पुलिस की 1,033 कंपनी लगाई गई है। 5,518 संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -