बिहार चुनाव : पहले घंटे में 6% मतदान, PM ने की वोट डालने की अपील
बिहार चुनाव : पहले घंटे में 6% मतदान, PM ने की वोट डालने की अपील
Share:

पटना : बिहार चुनाव के पांचवें और अाखिरी फेज के तहत आज नौ जिले की 57 सीटों पर सुबह सात बजे वोटिंग शुरू हो गई. मतदान के करीब पहले घंटे में 6% वोटिंग हुई. इस आखरी चरण में 827 कैंडिडेट अपनी किस्मत आजमाएंगे. इनमें 769 पुरुष और 58 महिला कैंडिडेट हैं. इन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला 1.55 करोड़ वोटर करेंगे. बख्तियारपुर और महिषी विधानसभा क्षेत्रों में सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा. बाकि 55 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान होगा.

मतदान के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अभी तक सभी जगह शांति से मतदान जारी है. हालाँकि कहीं कहीं मतदान शुरू होते ही ईवीएम खराब होने की सूचना मिली है. जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने सुबह करीब 8:30 बजे मधेपुरा में मतदान किया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह ट्वीट कर बिहार के लोगों से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की है.

उन्होंने ट्वीट किया है कि आज बिहार विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण में सभी मतदाताओं से अपील है कि भारी संख्या में मतदान करें. बिहार चुनाव के लिहाज से यह चरण बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस चरण में सर्वाधिक सीटों पर मतदान होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -