इन देशों में चलाए जाते है सबसे बड़े वेश्यालय

दुनिया भर में आज भी महिलाओ द्वारा अपना जिस्म बेच कर देह व्यापार का घिनोना काम किया जाता है. यह उनकी मज़बूरी कह लीजिये यह जीने का साधन लेकिन सच तो यह है की यह काम दुनिया भर में आज भी जारी है. भारत में भी इसे मान्यता प्राप्त नहीं है. इसके बावजूद कोलकाला के सोनाकाछी और मुंबई के माठीपुरा व दिल्ली सहित कई इलाको में महिलाओ का जिस्म सरेआम कोड़ियों के भाव बेचा जाता है.

इसी सिलसिले में आज हम आपको दुनिया के कुछ सबसे बड़े वेश्यालयों के बारे में बताने जा रहे है-

आस्ट्रेलिया: पर्थ में ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है. जहाँ खुलेआम जिस्म बिकने के साथ सेक्स की कई दुकाने भी लगायी जाती है.

सिंगापुर: यहाँ जी लॉन्ग इलाके में सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है. जिसे पूरी तरह मान्यता प्राप्त है.

जापान: टोकियो के शिजुकू में स्थित काबूचिको यहाँ का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है. जहाँ नाइट क्लबस, बार, सिनेमा, सेक्स शॉप, लव होटल्स और मसाज पार्लर जैसी तमाम सुविधाए है. यह जगह टोक्यो में स्लीपलेस स्ट्रीट के नाम से भी मशहूर है.

फ्रांस: फ्रांस मोंटे मात्रे यहाँ का सबसे प्रसिद्ध रेड लाइट एरिया है. जहाँ आपको सेक्स वीडियो, पॉर्न सीडी की बड़ी दुकनों से लेकर सेक्स टॉकिज और थियेटर भी आसानी से मिल जायेंगे.

अमेरिका: सेक्स डेस्टिनेशन कहे जाने वाले इस शहर में कई सेक्स मुहैया करवाने वाली होटल्स एंड स्पा है. यह शहर अपने बेबाक अंदाज़ के लिए मशहूर है. यहाँ शराब,जुआ और लड़कियां सब आसानी से मिल जाता है. यहाँ के बारे में कहा जाता है की लॉस वेगास में लड़कियों के लिए केवल सेक्स सर्विस से संबंधित जॉब ही उपलब्ध हैं.

थाइलैंड: सोए काउ बॉय बैंकॉक का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है. यहाँ 400 मीटर लंबी इस रेडलाइट गली में 40 बार आमने-सामने है. जहाँ देह व्यापार किया जाता है.

यूरोप: रिपर्बन, हैम्बर्ग जर्मनी के सबसे बड़े रेड लाइट एरिया में से एक है. यहाँ काफी बड़ी संख्या में बार, होटल्स, वेश्यालय, रेस्तरां, नाइट क्लब, स्ट्रीप क्लब और सेक्स म्यूजियम मौजूद है.

 

विडियो: राहुल गाँधी से शादी पर मुम्बई की लड़कियों ने दिए ऐसे जवाब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -