आमजन को बड़ा झटका! इन शहरों में महंगा हुआ CNG, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी?
आमजन को बड़ा झटका! इन शहरों में महंगा हुआ CNG, जानिए कितनी हुई बढ़ोत्तरी?
Share:

आज दिल्ली और एनसीआर में सीएनजी के दामों में इजाफा कर दिया गया है. CNG के दाम 1 रुपये तक बढ़ाए गए हैं तथा इस इजाफे के बाद राजधानी दिल्ली में CNG का भाव 74.59 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर 75.59 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया है. अन्य नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद समेत अन्य शहरों में भी भाव में इसी दर से बढ़ाया गया हैं. CNG का नया भाव आज यानी 23 नवंबर 2023 से लागू हो गया हैं. 

वही दिल्ली के अतिरिक्त गौतम बुद्धनगर के नोएडा में CNG का भाव 80.20 रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़कर अब 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गयाहै. वहीं ग्रेटर नोएडा में ये 79.20 रुपये से बढ़कर 80.20 रुपये में मिलेगी. बात करें दिल्ली से सटे गाजियाबाद की तो यहां भी इसका भाव 79.20 रुपये प्रति किलो की जगह अब 80.20 रुपये हो गया है तथा यही रेट हापुड़ में भी होंगे. रेवाड़ी में CNG Price अब तक 82.20 रुपये प्रति किलोग्राम थे, जो बढ़कर 81.20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गए हैं. 

IGL ने शेयर की जानकारी
दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में CNG की कीमतों में किए गए बदलाव के संबंध में इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड यानी आईजीएल (IGL) की तरफ से बृहस्पतिवार को एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी शेयर की गई है. इसमें कंपनी की तरफ से कहा गया है कि 23 नवंबर 2023 सुबह 6 बजे से सीएनजी की कीमतें लागू कर दी गई हैं. 

वही इससे पहले इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने CNG का भाव (IGL CNG Price) में पिछले अगस्त महीने में भी इजाफा किया था तथा इसका भाव 23 अगस्त 2023 से 1 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाई गई थीं. अब एक बार फिर से दिल्ली-एनसीआर में इसके दामों में बढ़ोत्तरी की गई है. उस वक़्त भी राजधानी दिल्ली के अतिरिक्त नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, रेवाड़ी और हापुड़ में भी सीएनसी की कीमतों में वृद्धि की गई थी. 

राजौरी एनकाउंटर में 2 सैन्य अधिकारी और 2 जवान हुए शहीद, मुठभेड़ अब भी जारी

रैली के दौरान PM मोदी का नाम ठीक से नहीं ले पाएं BJP नेता, प्रधानमंत्री बोले- 'आपका गला खराब हो गया है...'

'पंतजलि के खिलाफ 5 साल से प्रोपेगेंडा चल रहा है, मेडिकल माफिया झूठा प्रचार करते हैं...', SC के नोटिस पर बोले बाबा रामदेव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -