कर्नाटक सरकार में बड़ी फेरबदल, 14 नए मंत्री हुए कैबिनेट में शामिल
कर्नाटक सरकार में बड़ी फेरबदल, 14 नए मंत्री हुए कैबिनेट में शामिल
Share:

बेंगलुरु : कर्नाटक में मंत्रिमंडल में भारी फेरबदल किए गए है। तीन साल पुरानी सरकार मे बदलाव करते हुए मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अपने मंत्रिमंडल से 14 मंत्रियों को हटा दिया है और इसके साथ ही 13 नए सदस्यों को शामिल किया है। इसके साथ ही मंत्रियों की संख्या 33 हो गई है, जो कि संवैधानिक सीमा से एक कम है।

कांग्रेस आलाकमान की ओर से ग्रीन सिग्नल मिलते ही सीएम ने 9 कैबिनेट मंत्री और 4 राज्य मंत्री को मंत्रिमंडल में शामिल किया। दो साल बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने है। इन दो सालों में सरकार पर अपनी छवि सुधारने का भी दबाव है। इस फेरबदल से कई मंत्री नाराज भी दिख रहे है और उनके समर्थक हिंसा पर उतर आए है।

मंत्री बनने की उम्मीद लगाए कई विधायकों ने अपनी सदस्यता छोड़ने की धमकी दे डाली है। शपथ ग्रहण के पहले मुख्यमंत्री ने 14 मंत्रियों को पद से हटाने की सिफारिश की जिसे राज्यपाल वाजूभाई वाला ने स्वीकार कर लिया। इन मंत्रियों को उनका प्रदर्शन संतोषजनक नहीं रहने या उनके विवादों में होने के कारण हटाया गया।

राजभवन में एक समारोह आयोजित कर राज्यपाल ने कैबिनेट मंत्री बनाए गए तनवीर सैत, के थिम्मप्पा, रमेश कुमार, बासवराज राया रेड्डी, एच वाई मेती, एस एस मल्लिकाजरुन, एम आर सीताराम, संतोष लाड और रमेश जरकिहोली को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इसके अलावा प्रियांक खडगे, रुद्रप्पालमनी, ईश्वर खंद्रे और प्रमोद माधवराज को राज्य मंत्री बनाया गया। मल्लिकया गुत्तेदार ने उन्हें मंत्री न बनाए जाने का विरोध करते हुए कलबुर्गी जिले में एक बस में आग लगा दिया। हांलाकि सिद्धारमैया ने साफ किया है कि पार्टी सदस्यों में असंतोष नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -