बड़ी खबर! जल्द ही रूस में अपना कारोबार शुरू करने जा रही है हुंडई
बड़ी खबर! जल्द ही रूस में अपना कारोबार शुरू करने जा रही है हुंडई
Share:

साउथ कोरियन ऑटोमोबाइल कंपनी हुंडई मोटर रूस में मौजूद अपने उत्पादन प्लांट को एक कजाख कंपनी को बेचकर, बाहर निकलने की तैयारी लगभग पुअर कर चुकी है. कंपनी की रूस में मौजूद फैक्ट्रियों का सौदा अपनी लास्ट स्टेज पर बना हुआ है. इसके लिए कंपनी रूसी गवर्नमेंट की तरफ से स्वीकृति मिलने का प्रतीक्षा कर रही है. आगे हम इसके बारे में डिटेल में सूचना देने जा रहे है.

कंपनी ने कहा स्थिति स्पष्ट नहीं,अभी विचार चल रहा: खबरों  की माने तो कंपनी ने जानकारी देते हुए कहा है कि बिक्री की प्रक्रिया जारी है लेकिन अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं है. हालांकि हुंडई रूस में अपने काम काज को बीते वर्ष मार्च में ही बंद की जा चुकी है.  इसके उपरांत  कंपनी इसके बहुत  पहलुओं पर विचार कर रही थी, जिसमें रूस को लेकर भविष्य की योजनाएं भी शामिल हैं. लेकिन किसी नतीजे पर नहीं पहुंचाया जा सकता है.

यूक्रेन से युद्ध का पड़ा असर: बता दें कि रूस और यूक्रेन की लड़ाई के चलते उत्पादों को बनाने में प्रयोग किये जाने वाले कई हाई-टेक पार्ट्स की शॉर्टेज होने लगी, जिसके चलते रूस में कई कंपनियों ने अपना उत्पादन करना भी बंद कर चुके है.

कार बिक्री में टॉप पर थीं ये कंपनियां: इतना ही नहीं हुंडई मोटर और किआ एक साथ सालाना लगभग 2,00,000 गाड़ियों के उत्पादन और बिक्री के साथ विश्व के टॉप 10 सबसे बड़े वाहन निर्माता कंपनियों में शामिल हैं, जो दुनियां में बनाये जाने वाली गाड़ियों का लगभग 4 फीसद ही है.

पति ने ब्यूटी पार्लर जाने से रोका तो आगबबूला हुई पत्नी, उठा लिया ये खौफनाक कदम

कंगना रनौत के शो पर लगा कॉपीराइट का आरोप, जून तक हुआ पोस्टपोन

कॉफी से दूर करें डार्क सर्कल्स, जानिए कैसे?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -