Netflix का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, मिल रही ये खास सुविधा
Netflix का इस्तेमाल करने वालों के लिए बड़ी खबर, मिल रही ये खास सुविधा
Share:

इंटरनेट के इस दौर में मनोरंजन के लिए मूवीज के साथ-साथ ओटीटी (OTT) का नाम भी जोड़ा जा चुका है। आज के वक़्त में नेटफ्लिक्स (Netflix) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे कई सारे OTT प्लेटफॉर्म्स की लोकप्रियता और भी ज्यादा बढ़ चुकी है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स और ट्रिक्स के बारे में जानकारी देने जा रहे है जिनको अपनाकर आप नेटफ्लिक्स देखने के अपने अनुभव में चार चांद लगा पाएंगे। 

प्रोफाइल को लॉक करें: यदि आप नेटफ्लिक्स का उपयोग करते हैं तो बता दें कि नेटफ्लिक्स पर एक विकल्प प्रोफाइल को लॉक करने के लिए भी दिया जा रहा है। इस तरह, अगर आपके अकाउंट पर एक से अधिक प्रोफाइल्स हैं, तो प्राइवेसी के लिए प्रोफाइल को लॉक करना एक अच्छा विकल्प है। अपने चार डिजिट के पिन को सेट करने के लिए आपको वेब पर अपना नेटफ्लिक्स अकाउंट को ओपन करना होगा। 

वॉच हिस्ट्री को हटा दें: यदि आपके अकाउंट पर एक ही प्रोफाइल है और उसे आपके साथ साथ भी लोग उपयोग करते हैं तो ये ट्रिक आपके लिए अच्छी साबित होने वाली है। यदि आप दूसरे यूजर्स को नहीं बटन चाहते हैं कि आप क्या देख रहे है, तो आप वॉच लिस्ट में जाकर उस एपिसोड या मूवी को भी हटाया जा सकता है, जिसे आप देख रहे हैं। 

स्ट्रीम करते समय सेव करें मोबाईल डेटा: यदि आप उनमें से हैं जिनके पास वाईफाई कनेक्शन भी नहीं दिया गया है और आप अपने मनपसंद शोज और मूवी को स्ट्रीम करने के लिए मोबाईल डाटा का उपयोग करते हैं, तो बता दें कि नेटफ्लिक्स पर एक ऐसा विकल्प भी है जिससे आप इंटरनेट क बचा पाएंगे। ऐप सेटिंगस और फिर मोबाईल डेटा यूसेज में जाकर अगर आप ‘सेव डेटा’ के ऑप्शन को ऑन कर देते हैं, तो आप अपना इंटरनेट बचा सकते है।  इन छोटी-छोटी ट्रिक्स से नेटफ्लिक्स देखना आपके लिए और भी ज्यादा मजेदार होने वाला है। 

धाकड़ फीचर्स दमदार लुक में लॉन्च किया जा रहा है Vivo का नया फोन

क्या आप भी नहीं जा पाते है थियेटर तो घर ले आएं ये TV

प्रश्न सिर्फ 5 लेकिन अमेज़न दे रहा हजारों रुपए का इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -