सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, जरूर पढ़ें
सेना भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर, जरूर पढ़ें
Share:

देहरादून: देशभर में अग्निपथ स्कीम के विरोध को देखते हुए रुड़की और देहात इलाके के सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे युवाओं की मुखबिरी कर नजर रखी जा रही है। गंगनहर की पटरी एवं देहात में संपर्क मार्गों पर दौड़ लगाने वाले युवाओं पर पुलिस एवं खुफिया विभाग की पैनी नजर है।

पुलिस की तरफ से देहात में पूर्व प्रधानों एवं चौकीदारों को मुखबिरी पर लगाया गया है। अग्निपथ स्कीम के विरोध को देखते हुए पुलिस एवं खुफिया विभाग अलर्ट है। पुलिस और खुफिया विभाग की विशेष तौर पर रुड़की और मंगलौर इलाके के युवाओं पर पैनी नजर है। इन दोनों क्षेत्रों से बड़े आँकड़े में युवा सेना एवं पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। रुड़की में प्रातः शाम गंगनहर पटरी पर सैकड़ों युवा दौड़ लगाते हैं। अग्निपथ के विरोध में इनमें से कुछ युवा सम्मिलित तो नहीं हैं, इसे लेकर खुफिया विभाग सतर्क है। वहीं मंगलौर इलाके में संपर्क मार्गों पर दौड़ लगाने वाले युवाओं पर पूर्व प्रधान एवं चौकीदार टकटकी लगाए हुए हैं। साथ ही युवाओं की तरफ से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी नजर रखी जा रही है। 

एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने इसको लेकर बताया कि पुलिस और खुफिया विभाग ने युवाओं की तरफ से अलग-अलग नाम से बनाए गए व्हाट्सएप ग्रुपों की सूची एकत्रित की है। इन ग्रुपों में संबंधित कुछ युवाओं से पुलिस एवं खुफिया विभाग अग्निपथ को लेकर मुखबिरी करा रहा है जिससे प्रदर्शन वाली बात सामने आए तो वक़्त रहते इन युवाओं को चिह्नित किया जा सके। पुलिस एवं खुफिया विभाग को युवाओं पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। व्हाट्सएप ग्रुपों पर भी निगरानी रखी जा रही है जिससे कोई विरोध करने वाली बात सामने आए तो युवाओं को समझाया जा सके। 

बड़ी दुर्घटना पर भी चैन की नींद सो रहे शिवराज!

1 जुलाई तक रद्द रहेगी ये ट्रेन, सफर करने से पहले देख ले सूची

कोच्चि से अबू धाबी के बीच उड़ान भरेगी यह एयरलाइन कंपनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -