2023 में कांग्रेस की सरकार बनी तो हर हाल में पुरानी पेंशल करेंगे बहाल: कमलनाथ
2023 में कांग्रेस की सरकार बनी तो हर हाल में पुरानी पेंशल करेंगे बहाल: कमलनाथ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में सवा वर्ष का वक़्त शेष है। इसके पहले ही सियासी पार्टियों ने मतदाताओं को साधना आरम्भ कर दिया है। रविवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनी तो राज्य में पुरानी पेंशन लागू करेंगे। हर स्थिति में लागू करेंगे। 

रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस के अधिवेशन में बड़ा बयान दिया। कमलनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बोला कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो हम पुरानी पेंशन बहाल करेंगे, हर स्थिति में लागू करेंगे। कमलनाथ ने बोला कि पुरानी पेंशन को कांग्रेस की दूसरी सरकारों ने भी लागू किया है। बता दें राजस्थान के पुरानी पेंशन योजना लागू करने के बाद मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग तेज हो गई है। इसको लेकर कर्मचारी संगठन बड़े आंदोलन की घोषणा कर चुके है। सत्ता पक्ष के MLA भी पुरानी पेंशन लागू करने को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिख चुके है।
 
वही राज्य में अप्रैल 2005 में पुरानी पेंशन योजना को बंद करके नई पेंशन योजना लागू की गई थी। राज्य में 1 जनवरी 2005 के पश्चात् 3.35 लाख से अधिक कर्मचारी सरकारी सेवा में सम्मिलित हुए हैं। इनमें से 2.87 लाख अध्यापक तथा शेष 48 हजार अन्य सेवाओं के कर्मचारी है। बता दे कि पुरानी पेंशन योजना में सेवानिवृति के वक़्त वेतन की आधी राशि पेंशन के तौर पर दी जाती थी। इसके लिए कर्मचारी के वेतन से रुपया नहीं कटता था।

'जब लाउडस्पीकर नहीं था तो भगवान और खुदा नहीं थे क्या?', तेजस्वी यादव ने पूछा सवाल

भाई तेज प्रताप पर कार्यकर्ता की पिटाई के आरोप पर पहली बार बोले तेजस्वी, कही ये बड़ी बात

'हम धर्म में किसी प्रकार का दखल नहीं देते...', लाउडस्पीकर विवाद पर बोले नितीश कुमार 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -