अब तक की बड़ी सुर्खियां
अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

मानसून के सक्रीय होने में अभी और थोड़ा समय
मानसून के सक्रीय होने में थोड़ा और समय लग सकता है. इस वर्ष दक्षिण-पश्चिम मानसून छत्तीसगढ़ में समय से पहले ही पहुंच गया था. मानसून समय से पहले पहुंचने के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि मानसून प्रदेश में जल्दी सक्रीय हो जाएगा. मानसून के सक्रीय होने में इसलिए भी समय लग रहा है क्योंकि खाड़ी में कोई बड़ा सिस्टम नहीं बन पा रहा है. सिस्टम न बनने समुद्र से ठंडी हवा नहीं उठ रही है. मानसून बीते पांच दिन से एक ही स्थान पर रुका हुआ है. 

कश्मीर: संघर्ष विराम पर गृह मंत्रालय की रोक
जम्मू-कश्मीर में जारी हिंसा थमने का नाम ही नहीं ले रही है. शांतिपक्ष के लोगों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है वहीं आए दिन आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाते है. इसी कारण रमजान के महीने में घाटी में सीजफायर लागू करने के बाद केंद्र सरकार ने इसे आगे बढ़ाने से इंकार कर दिया है. बता दें, शुक्रवार को देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी से मुलाक़ात कर, मोदी को घाटी की मौजूदा जानकारियां दी, राजनाथ सिंह ने नरेंद्र मोदी को शुजात बुखारी और औरंगजेब की हत्या की रिपोर्ट भी दी. 

पीएम ने कहा- करेंगे बाढ़ पीड़ित राज्यों की मदद तो इस मांग पर अड़े नितीश-चंद्र बाबू नायडू
राजधानी दिल्ली में आज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की चौथी गवर्निंग काउंसिल बैठक शुरू हो गई है. ये बैठक 2 दिन चलेगी. आज बैठक का पहला दिन है. हालांकि इस बैठक में कई राज्यों के मुख्यमंत्री शरीक नहीं भी हुए, जिनमे ओडिशा और दिल्ली के अलावा मणिपुर, गोवा, त्रिपुरा, सिक्किम, मिजोरम, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली के मुख्यमंत्री शामिल है. इस बैठक में पहुंचे आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्र बाबू नायडू और बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार, दोनों ने ही अपने-अपने राज्य के साथ विशेष दर्जा जोड़े जाने की मांग की. इस बैठक की शुरुआत में पीएम मोदी ने सभी मुख्यमंत्रियों और प्रतिनिधियों का स्वागत किया.

दिल्ली का रखवाला नक्सली और 420 है : स्वामी
नई दिल्ली : दिल्ली  के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जहां एक और देश की बड़ी राजनीतिक हस्तियां ममता बनर्जी, एचडी कुमारस्वामी, चंद्रबाबू नायडू और पिनरई विजयन अदि का समर्थन मिल रहा हैं. वहीं सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी इससे पूरी तरह खफा हैं. भाजपा ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की हैं. इसे लेकर भाजपा संसद सुब्रमण्यम स्वामी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केजरीवाल को नक्सली तक कह डाला.

रोहित का होगा कड़ा यो-यो टेस्ट
दिल्ली: भारत के धाकड़ बल्लेबाज़ रोहित शर्मा यो-यो टेस्ट के लिए आज रविवार को उपस्थित दर्ज कराएँगे. उन्होंने बीसीसीआई से 15 जून को इस टेस्ट में भाग नहीं लेने की अनुमति ली थी. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘बीसीसीआई के एक वर्ग को लगता है कि वनडे में अजिंक्य रहाणे के मामले को मौजूदा टीम प्रबंधन कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने ठीक से नहीं संभाला.’

मप्र विस मानसून सत्र : इन दर्जनभर नए विधेयकों पर टिकी है सरकार की निगाहें

2 साल से तनाव में थे भय्यू जी महाराज, हुआ बड़ा खुलासा

मध्यप्रदेश: क्यों नजर अंदाज किए जा रहे हैं अजय सिंह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -