इमरान खान को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 10 साल की जेल
इमरान खान को बड़ा झटका, कोर्ट ने सुनाई 10 साल की जेल
Share:

पाकिस्तान के पूर्व पीएम एवं PTI चीफ इमरान खान को Cipher मामले में अदालत ने 10 वर्षों की जेल की सजा सुनाई है। इमरान के साथ उनके सहयोगी एवं पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी को भी 10 वर्षों की सजा हुई है। इमरान खान इस वक़्त रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं तथा वहीं पर इस मामले में फैसला सुनाया गया। स्पेशल कोर्ट के इस निर्णय को इमरान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है क्योंकि वो पाकिस्तान में आम चुनाव लड़ना चाह रहते थे। कहा जा रहा है कि अब दोनों नेताओं को 10-10 वर्षों की सजा के पश्चात् चुनाव लड़ने का रास्ता बंद हो गया है।  

हालांकि, अभी उनके पास ऊपरी कोर्ट में अपील करने के रास्ते हैं, किन्तु जिस प्रकार सेना से उनकी अदावतें चल रही हैं, ऐसा कहा जा रहा है कि अदालतों से उन्हें कोई विशेष राहत नहीं प्राप्त होगी। बता दें कि चुनाव से ठीक पहले इमरान खान की पार्टी से उसका चुनाव चिन्‍ह बल्‍ला भी ले लिया गया था। इमरान एवं शाह महमूद कुरैशी के खिलाफ Cipher का ये मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है। इमरान खान पर बहुत गुप्त जानकारी के निजी उपयोग करने का आरोप है। सत्ता से बेदखल होने के पश्चात् इमरान ने आरोप लगाया था कि उन्हें बेदखल करने के पीछे अमेरिका का हाथ है।  

वही इसके लिए इमरान ने कहा कि वाशिंगटन स्थित पाक एंबेंसी ने उन्हें एक केबल (टेप या गुप्त जानकारी) भेजा था। इमरान खान ने अपने सियासी फायदे के लिए एक विवादित राजनयिक बातचीत को सार्वजनिक कर दिया था। इसे ‘Cipher’ कहा गया। बता दें कि पाकिस्तान में 8 फरवरी को आम चुनाव होने हैं। उससे पहले पूर्व पीएम नवाज शरीफ वापस स्वदेश लौट आए हैं। उन्होंने वर्ष 2019 में पाकिस्तान छोड़ दिया था तथा ब्रिटेन में जाकर रहने लगे थे। हाल ही में उच्च न्यायालय ने नवाज को जमानत पर छूट दी थी, तत्पश्चात, उन्होंने वापसी की।  

पहली अग्निपरीक्षा में हारा INDIA गठबंधन, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भाजपा की जीत

PFI के 15 सदस्यों को सजा-ए-मौत, घर में घुसकर पत्नी-बच्चे और माँ के सामने की थी भाजपा नेता की हत्या

आज भाजपा और INDIA गठबंधन का पहला मुकाबला, चंडीगढ़ महापौर चुनाव में एकसाथ लड़ रहे कांग्रेस और AAP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -