आगरा में बड़ा एक्शन, गुटखा-पान मसाला कारोबारियों के 18 ठिकानों पर एकसाथ हुई छापेमारी

लखनऊ: वाणिज्य कर विभाग (Department of Commerce) की विशेष अनुसंधान शाखा ने बुधवार दोपहर पान मसाला एवं गुटखा के निर्माता और विक्रेताओं के 18 ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की है। इस कार्रवाई से पूरे मार्केट में हड़कंप मच गया। पुराने शहर से लेकर पॉश कॉलोनियों तक दुकानों के शटर गिर गए। करीब एक घंटे बाद हालात सामान्य हुए और जांच टीमों ने कार्रवाई जारी रखी। 

विभागीय सूत्रों ने जानकारी दी है कि हेडक्वार्टर से मिले निर्देश का पालन करते हुए यह छापेमारी की कार्रवाई की गई है। इसमें सभी नामचीन ब्रांड शामिल है। आगरा के गोल्ड मोहर ब्रांड के निर्माता सरीन एंड सरीन के साथ ही कानपुर के ब्रांड राजश्री के वितरकों के यहां भी विभागीय टीमों ने दस्तावेज़ों की जांच की।  जांच टीम के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि गुटखा निर्माता के यहां चेक किया जा रहा है कि जितना कच्चा माल खरीदा गया, क्या उसके सापेक्ष तैयार माल को विभागीय एंट्री में दर्शाया गया कि नहीं। इसी प्रकार वितरकों के यहां बिक्री में टैक्स इंवाइस के सही इस्तेमाल को जांचा जा रहा है।

विभाग के अपर आयुक्त ग्रेड वन अजय कुमार सिंह के निर्देशन में हुई इस कार्रवाई का नेतृत्व संयुक्त आयुक्त केएन पाल एवं राजशेखर कर रहे हैं। कार्रवाई में SIB के उप आयुक्त विनोद तिवारी एवं उनकी टीम शामिल हैं।

कर्नाटक में मस्जिद के नीचे मिला मंदिर ! हालत तनावपूर्ण, धारा 144 लागू

'वंदे मातरम को जन-गण-मन के बराबर दर्जा मिले..', याचिका पर हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार से माँगा जवाब

तलाक-ए हसन को ख़त्म करने की मांग, मुस्लिम महिला ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई याचिका

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -