Share:
बिडेन ने बाढ़ को लेकर केंटकी के लिए आपदा घोषणा को मंजूरी दी
बिडेन ने बाढ़ को लेकर केंटकी के लिए आपदा घोषणा को मंजूरी दी

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने घोषणा की कि व्हाइट हाउस के अनुसार, अमेरिका में मूसलाधार बारिश के कारण हुई घातक बाढ़ के बीच केंटकी में "एक बड़ी आपदा मौजूद है"।

बाद में शुक्रवार को, व्हाइट हाउस को शिन्हुआ समाचार एजेंसी द्वारा उद्धृत किया गया था कि बिडेन ने गंभीर बारिश, बाढ़, भूस्खलन और भूस्खलन से प्रभावित क्षेत्रों में केंटकी और स्थानीय वसूली प्रयासों का समर्थन करने के लिए संघीय सहायता का आदेश दिया है।

"नुकसान का आकलन अन्य स्थानों पर चल रहा है, और आकलन पूरी तरह से समाप्त होने के बाद अधिक काउंटियों और सहायता के रूपों की पहचान की जा सकती है," इसमें कहा गया है। केंटकी के गवर्नर एंडी बेसियर ने ट्विटर पर यह कहते हुए जवाब दिया कि सरकारी सहायता "रिकॉर्ड बाढ़ से प्रभावित हमारे वसूली प्रयासों और केंटुकियन के लिए महत्वपूर्ण है।   

राज्यपाल ने आगे कहा कि अभी भी कई लोग लापता हैं और उन्होंने उम्मीद की है कि यह संख्या दोगुनी से अधिक हो जाएगी। "यह कुछ युवाओं को शामिल करने जा रहा है," उन्होंने कहा।

वेस्ट वर्जीनिया और वर्जीनिया के कुछ हिस्सों में केंटकी के अलावा बाढ़ का भी अनुभव हुआ है।
Poweroutage.us के अनुसार, पूर्वी केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया और वर्जीनिया में शुक्रवार को 33,000 से अधिक ग्राहक अभी भी बिजली के बिना थे, केंटकी में होने वाले अधिकांश आउटेज के साथ।

बेसियर ने केंटकी के पूरे राज्य पर आपातकाल की स्थिति की घोषणा की है और सबसे गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्रों में मदद करने के लिए नेशनल गार्ड को सक्रिय किया है। अपने घरों को खोने वाले लोगों के लिए, केंटकी ने तीन राज्य पार्क भी खोले हैं।

वेस्ट वर्जीनिया के गवर्नर जिम जस्टिस ने छह काउंटियों में आपातकाल की घोषणा की। केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया और वर्जीनिया के कुछ हिस्सों में सप्ताहांत में गंभीर बारिश और बाढ़ का अनुभव हो सकता है, राष्ट्रीय मौसम सेवा ने चेतावनी दी।

यूट्यूब देखकर शख्स करने लगा अपनी नाक की सर्जरी, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

लेबनान के राष्ट्रपति ने अरब कृषि मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की

तेज रफ़्तार ट्रेन की चपेट में आई छात्रों से भरी बस, 11 की मौत, 6 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -