DLF लैंड डील - आज न्यायालय के सामने पेश होंगे हुड्डा
DLF लैंड डील - आज न्यायालय के सामने पेश होंगे हुड्डा
Share:

पानीपत : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की परेशानियां बढ़ गई हैं। दरअसल इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद राॅबर्ट वाड्रा भी मुश्किलों में हैं। डीएलएफ जमीन सौदों के मामले में हुड्डा को गुड़गांव में एक प्रकरण की जांच कर रहे ढींगरा आयोग के सामने प्रस्तुत होने के लिए कहा गया है। राॅबर्ट वाड्रा और रियल एस्टेट कंपनी डीएलएफ लैंड डील मामले की जांच करने वाले जस्टिस एसएन ढींगरा ने हुड्डा को नोटिस भेज दिया।

इस मामले में हुड्डा को 25 मार्च के लिए पेश होने के लिए कहा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा को शिकोहपुर, सिकंदरपुर बड़ा और खेड़की दौलागांव में सीएलयू और जमीनों के लाइसेंस के मसले पर गवाही हेतु पेश होने के लिए कहा गया है।

इस मामले में हुड्डा को नोटिस देने के लिए कहा गया है। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग मंत्रालय हुड्डा के अधीन था ऐसे में उन पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने जमीनों का अंतरण नियम विरूद्ध जाकर किया। सरकारी महत्व की जमीनों को औने - पौने दामों पर बेचा गया और लाभ कमाया गया।

आईएएस अशोक खेमका ने वाड्रा डीएलएफ लैंड डील में घोटाले को सामने रखा था। सत्ता परिवर्तन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने बीते वर्ष मई माह के दौरान वाड्रा लैंड डील घोटाले की जांच हेतु जस्टिस ढींगरा आयोग तैयार हुआ था। यह आयोग अपनी जांच कर रहा है। हालांकि समय पर जांच पूर्ण नहीं होने पर इसका कार्यकाल बढ़ा दिया गया है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -